Wednesday , September 30 2020
Breaking News

IPL 2020: CSK में रैना की जगह ले सकते हैं ये खिलाड़ी, उप-कप्तानी का ठोका दावा

दुनियाभर में कोरोना से लंबे अंतराल के बाद आखिरकार आईपीएल के दर्शकों को खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का मौका मिल ही गया। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में होने जा रहा है। वहीं इस सीजन के पहले मैच की बात करें तो पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले साल की उप-विजेता रही महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल शुरू होने से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के दो जुझारू प्लेयर टूर्नामेंट से हट चुके हैं। जिनमें (CSK) के उप-कप्तान सुरेश रैना का भी नाम है। अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं, कि सुरैना के उप-कप्तानी से हटने के बाद टीम का नया उप-कप्तान कौन होगा। वहीं दूसरे प्लेयर सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह हैं। जो सीएसके टूर्नामेंट से पहले साइड होते हुए दिख रहे हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बाहर जाने के बाद सीएसके ने कोई रिप्लेसमेंट क्रिकेटर की घोषणा नहीं की है।

 

वहीं अगर सुरेश रैना और हरभजन सिंह आईपीएल टूर्नामेंट से पहले साइड हो गए हैं, तो सवाल यह है कि इन दोनों की जगह कौन लेगा। और इसमें सबसे महत्वपूर्ण टीम की उप-कप्तानी को लेकर है। सुरेश रैना नहीं तो फिर कौन? एक रिपोर्ट के मुताबिक इन चार प्लेयर के नाम इन दिनों ज्यादा चर्चे में है, कहा जा रहा है कि इनमें से कोई एक प्लेयर उप-कप्तानी की दावेदारी पेश कर सकता है। चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के नाम..

CSK उपकप्तानी के दावेदार 

1- रविंद्र जडेजाः जड़ेजा ने भले ही कभी टीम की अगुवाई नहीं की हो, लेकिन उनका अनुभव उन्हें उप-कप्तान के लिए सबसे बड़ा दावेदार बनाता है। जडेजा को टीम के भावी कप्तान के रूप में भी देखा जा सकता है। जडेजा को सीएसके ने 2012 में खरीदा था और उनके बाद 2014 और 2018 में रिटेन किया। जड़ेजा ने सीएसके के लिए कुल 102 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 865 रन बनाए व 81 विकेट ले चुके हैं।

2- केदार जाधवः टीम के सबसे सीनियर क्रिकेटरों में शुमार जाधव को भी सीएसके का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है। 35 वर्षीय जाधव के पास अपनी स्टेट टीम की अगुवाई का एक्सपीरियंस भी है।जाधव 73 वनडे इंटरनैशनल और 130 टी20 मैच खेल चुके हैं। जाधव को सीएसके ने आईपीएल 2018 में टीम में शामिल किया था।

3- शेन वॉटसनः वॉटसन ने 2019 आईपीएल के फाइनल मैच में घुटने में लगी चोट के साथ 59 गेंद पर 80 रन ठोके थे और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था। वॉटसन के घुटने से खून निकल रहा था और वो टीम के लिए जोरदार शॉट्स खेल रहे थे। सीएसके के प्रति उनकी निष्ठा इस तरह से देखने को मिलती है। इसके अलावा वॉटसन काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं, ऐसे में उनको भी टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है।

4- फाफ डू प्लेसी: फैफ इंटरनैशनल लेवल पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की अगुवाई कर चुके हैं। उन्होंने 36 टेस्ट, 39 वनडे इंटरनैशनल और 37 टी20 इंटरनैशनल मैचों में दक्षिण अफ्रीका की कमान संभाली है। फैफ जबर्दस्त खिलाड़ी हैं और सीएसके के लिए 63 मैचों में 1639 रन बना चुके हैं। उनको भी उप-कप्तान बनाया जा सकता है।

मालूम हो कि रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और लंबे समय से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। रैना टूर्नामेंट के लिए दुबई पहुंचे थे, लेकिन टीम में दो खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद रैना ने स्वदेश वापस लौटने का फैसला लिया। रैना भारत में ट्रेनिंग कर रहे हैं और इशारे में कह चुके हैं कि परिस्थितियां बेहतर हुईं तो वो यूएई लौट सकते हैं। उनकी वापसी पर फैसला कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम मैनेजमेंट लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *