Breaking News

IPL 2020: मैदान में बल्ला फेंकना क्रिस गेल को पड़ा भारी, रेफरी ने लगाया भारी भरकम जुर्माना

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच धमाकेदार मैच हुआ। इस मैच में पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे राजस्थान रॉयल्स ने आसानी ने पार कर लिया। राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। लेकिन मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के धमाकेदार बल्लेबाज क्रेस गेल ने मैदान में एक ऐसी गलती कर दी। जिस वजह से रेफरी ने बल्लेबाज पर भारी जुर्माना लगा दिया है। दरअसल मैच में आउट होने पर क्रिस गेल ने मैदान में ही बेट फेंक दिया था। जिसके चलते उन पर आचार संहिता का दोषी पाया गया है। जिसके चलते खेल भावना का ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

मैच में क्रिस गेल ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होने विरोधी टीम के खिलाफ चौके-छक्के की बारिश कर दी। इस दौरान वह आईपीएल में अपने सातवें शतक के करीब थे। लेकिन 19वें ओवर में जोफरा आर्चर की तीसरी गेंद पर शानदार छगा। इस दौरान उनका स्कोर 99 पर पहुंच गया। इस मैच में गेल का अगला शतक पक्का माना जा रहा था लेकिन चौथी गेंद पर वो बोल्ड हो गए। यॉर्कर लेंथ की गेंद गेल के बल्ले से टकरा कर सीधा विकेट से जा टकराई। आउट होने पर गेल का गुस्सा भी साफ देखने को मिला।

वह गुस्से में अपना बेट जमीन पर मारना चाहते थे लेकिन बैट हमा में लहराते हुए मिड विकेट की तरफ गई। हालांकि गेल ने पैवेलियन जाते हुए आर्चर से हाथ भी मिलवाया।बता दें कि इस मैच में गेल ने 63 गेंदों ने 99 रनों की शानदार पारी खेली थी। मैदान में गेल और केएल राहुल की मजेदार साझेदारी देखने को मिली। दोनों ने 120 रनों की साझेदारी की। जिसमे गेल ने 6 चौके और 8 छक्के लगाए थे। यानी की उन्होंने 72 रन सिर्फ चौके और छक्के से लगा दिए। आईपीएल में गेल की ये तीसरी हाफ सेंयुरी हो गई है। तो वहीं, वह ऐसे तीसरे खिलाड़ी है जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाए है। उन्होंने अब तक 23 छक्के लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *