Breaking News

IPL 2020: धोनी की टीम पर भारी साबित हुए दिल्ली के अक्षर, आखिरी ओवर में किया ऐसा कमाल, मिली शानदार जीत

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 34वां मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन आखिर में धोनी की टीम पर दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी भारी साबित हुई और दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 185 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करने उतरे दिल्ली के खिलाड़ियों ने 19.5 ओवरों में 185 रनों का लक्ष्यों हासिल किया। मैच में दिल्ली की ओर से बल्लेबाजों ने शानदारी पारी खेली। लेकिन 19वें ओवर मैच का सबसे रोमांचित ओवर साबित हुआ।

अक्षर के तीन छक्के
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शिखर धवन ने शानदार पारी खेली। शिखर धवन ने इस मैच में आईपीएल सीजन 13 का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। 19वें ओवर में एलेक्स कैरी (4) सैम करन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे थे। इस दौरान गब्बर भी 58 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर चुके थे। जिसके बाद जीत के लिए सिर्फ 17 रनों की जरूरत थी। दिल्ली की टीम के पास आखिरी ओवर था। इसी ओवर में धोनी ने गेंदबाजी के लिए रविंद्र जडेजा को मैदान में उतारा। जिसका सामने अक्षर पटेल ने किया। अक्षर पटेल ने इस ओवर में तीन छक्के लगाए। जिससे दिल्ली को जीत हासिल कुई।

 

ऐसे मिली जीत
मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड रही। इसके बाद स्ट्राइक मिलने पर अक्षर पटेल ने इस ओवर में रवींद्र जडेजा की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्के जमा दिया। वहीं, चौथी गेंद पर अक्षर ने दो रन लिए और एक गेंद शेष रहते एक और छक्के से जीत दिला दी। अक्षर की 5 गेंदो में नाबाद 21 रन बनाए। शानदार बल्लेबाजी से दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 185 तक पहुंचा। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में टॉप पर पहुंच गई। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करके दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। इस मैच में जीत के साथ दिल्ली के खाते में 14 प्वाइंट आ गए है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना छठा मैच हारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *