Breaking News

IPL में लाखों में खेलने वाला, BBL में ‘आग’ उगलता दिखा, हैट्रिक ले मचाया हड़कंप

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में 28 साल के एक गेंदबाज ने कमाल कर दिया है. उसने अपनी दमदार गेंदबाजी से बिग बैश की पिच पर आग उगला है. एक नहीं 4 बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया है. और, इस दौरान हैट्रिक भी जमाई है. हम बात कर रहे हैं 28 साल के तेज गेंदबाज नाथन एलिस की, जिन्होंने बिग बैश के इतिहास की 10वीं हैट्रिक ली है.

मुकाबला था सिडनी थंडर और होबार्ट हरिकेन के बीच. नाथन एलिस इस मुकाबले में होबार्ट हरिकेन की टीम का हिस्सा थे. मुकाबले में पहले बैटिंग सिडनी थंडर ने की, जिनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने हैट्रिक जमाई.

नाथन एलिस की हैट्रिक
एलिस की हैट्रिक तो पूरी हुई लेकिन इसकी स्क्रिप्ट उनके दो ओवरों में लिखी गई. एलिस ने मैच के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला विकेट निकाला. इसके बाद वो 15वां ओवर डालने आए और उसकी पहली 2 गेंदों पर 2 विकेट ले गए. इस तरह उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की.

अपनी हैट्रिक का आखिरी विकेट नाथन एलिस ने बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर के ली. इस हैट्रिक के अलावा नाथन एलिस ने मैच में एक विकेट और लिया और इस तरह 4 ओवर में 27 रन देकर मैच में कुल 4 विकेट झटके.

BBL की 10वीं हैट्रिक एलिस ने ली
नाथन एलिस ने जो हैट्रिक ली, उसमें मैथ्यू गिलक्स, ओलिवर डेविस और नाथन मैक्एंड्रयू को अपना शिकार बनाया. ये बिग बैश के इतिहास की 10वीं हैट्रिक रही.

इन गेंदबाजों ने लिए बिग बैश में हैट्रिक
इससे पहले डोहार्टी, एंड्रयू टाई, जे. लैलोर, हारिस राऊफ, राशिद खान, जी. संधू, सी. ब्वॉइस और माइकल नेसर बिग बैश में हैट्रिक ले चुके हैं. इनमें एंड्रयू टाई इकलौते गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2 बार हैट्रिक लेने का कमाल इस टी20 टूर्नामेंट में किया है.

नाथन एलिस की दमदार गेंदबाजी की बदौलत सिडनी थंडर 20 ओवर में 135 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में होबार्ट हरिकेन के बल्लेबाजों ने 136 रन के लक्ष्य को 16.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *