Breaking News

Instagram पर कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेगा नया टूल, पैसा कमाने में मिलेगी मदद

मेटा ने बुधवार को कहा कि वह इंस्टाग्राम में कई नई सुविधाओं को जोड़ रही है, जिसमें ट्रेड डिजिटल क्लेक्टिबल्स टूल भी शामिल है. यह टूल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद करेगा.

कंपनी ने कहा कि यूजर्स जल्द ही अपने non-fungible tokens (NFTs) खरीदकर इंस्टाग्राम से सीधे कंटेंट क्रिएटर्स को सपोर्ट कर सकेंगे. कंपनी जल्द ही नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू करेगी. मेटा का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप के साथ नए फीचर्स की टेस्टिंग की जाएगी और फिर इसे जल्द ही अन्य देशों में पेश किया जाएगा.

मेटा अपने सोशल मीडिया ऐप पर यूजर्स को पैसा कमाने के लिए कई फीचर्स दे रही है. क्योंकि इंस्टाग्राम चीनी ऐप टिकटॉक और अन्य ऐप्स के साथ कॉम्पीटिशन करती है और इन प्लेटफॉर्म पर प्रभावशाली लोग इन प्लेटफार्मों पर विज्ञापन के जरिए पैसा कमा रहे हैं.

ज्यादा पैसा कमा सकेंगे क्रिएटर्स
मेटा ने कहा कि वह संयुक्त राज्य में योग्य सभी क्रिएटर्स को इंस्टाग्राम मेंबर्शिप तक एक्सेस दे रही है ताकि वह फोटो-शेयरिंग ऐप पर अधिक से अधिक कमाई कर सकें. इसके अलावा कंपनी इंस्टाग्राम पर गिफ्ट की भी पेशकश कर रही है. ऐसे में क्रिएटर्स के पास अपनी फैन बेस से पैसे कमाने का एक नया तरीका मिल गया है.

मिल सकता है प्रोफेशनल मोड
इतना ही नहीं कंपनी फेसबुक प्रोफाइल के लिए एक प्रोफेशनल मोड भी लॉन्च कर रही है, जो क्रिएटर्स को अपनी पर्सनल फेसबुक प्रोफाइल के साथ पब्लिक प्रेजेंस बनाने की अनुमति देगा.

इंस्टाग्राम का सब्सक्रिप्शन फीचर
इससे पहले कंपनी ने क्रिएटर्स की कमाई के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा पेश की थी, जिसकी मदद से क्रिएटर अपने ग्राहकों के लिए लाइव सेशन कर सकते हैं. इसके लिए यूजर को अपने पसंदीदा क्रिएटर का सब्सक्रिप्शन लेने होता है. दूसरी ओर क्रिएटर्स इससे राजस्व इकठ्ठा करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *