Thursday , September 19 2024
Breaking News

हरियाणा में चुनाव के लिए फिर साथ आए INLD और BSP, गठबंधन ने जनता से किए 5 बड़े वादे

हरियाणा की सत्ता पर कई बार काबिज रही पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी (INLD) ने इस साल अक्टूबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) से गठबंधन कर लिया है. दोनों दलों के बीच शीट शेयरिंग को लेकर भी सहमति हो गई है, जिसके चलते इनेलो 57 और बीएसपी 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. अपना राजनीतिक वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही आईएनएलडी को इस गठबंधन के जरिए सत्ता वापसी की उम्मीद है.

Abhay Singh Chautala Mayavati

भावनाओं का गठबंधन: चौटाला

दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की नींव रखें जाने के अवसर पर इनेलो सुप्रीमो अभय चौटाला ने कहा कि यह राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं, बल्कि लोगों की भावनाओं का गठबंधन है. आज कांग्रेस और भाजपा से प्रदेश का हर वर्ग दुखी हैं. राज्य में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है. दिनदहाड़े व्यापारियों पर गोलियां बरसा कर फिरौती मांगी जा रही है. बीजेपी सरकार की पोर्टल प्रकिया से आम आदमी आज धक्के खाने को मजबूर हैं. हमारी सरकार बनने पर आमजन के कल्याण हेतु कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जाएगी.

बदलाव के मूड में जनता: ओंकार

इस मौके पर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि इनेलो- बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर हर घर को रोजगार देंगे. उन्होंने कहा कि रोजगार न दिए जाने की स्थिति में शिक्षित बेरोजगार को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे. आज प्रदेश की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से नाखुश हैं. लोग पूरी तरह से बदलाव के मूड में है. इनेलो व बीएसपी दोनों ही पार्टियां जनता के हित के लिए राजनीति करती हैं. पहले भी चौधरी देवीलाल और कांशीराम जी ने प्रदेश की जनता के हितों के लिए संघर्ष किया है.

INLD- BSP गठबंधन ने किए ये वादे

  1. बुजुर्गो को 7,500 रूपए प्रति माह पेंशन देंगे.
  2. हर घर को रोजगार देंगे और रोजगार न दिए जाने की स्थिति में शिक्षित बेरोजगार को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे.
  3. सरकारी ठेका प्रथा को समाप्त करेंगे और अस्थाई पद खत्म करके स्थाई नौकरी देंगे. इसके अलावा खाली, पड़े पदों पर पक्की भर्तियां निकाली जाएगी.
  4. हरियाणा से बदमाशों को खदेड़ा जाएगा और कानून व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा.
  5. भारी- भरकम बिजली बिल से छुटकारा दिलाएंगे. ऐसी व्यवस्था करेंगे कि हर घर का बिजली बिल मात्र 500 रूपए आएगा.