Breaking News

Indian Idol 12 शो की खुल गई पोल, सुनिधि चौहान का खुलासा, कई जजों ने लगाए जबरदस्ती के आरोप

टेलीविजन का मशहूर सिंगिग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12)’ इन दिनों विवादों में है। शो को लेकर ऐसी बातें चल रही हैं कि मेकर्स के हिसाब से ही पूरा शो शूट होता है और स्क्रिप्टड होता है। कई जज इस शो के खिलाफ बोल चुके हैं. वैसे इस विवाद की शुरुआत किशोर कुमार के स्पेशल एपिसोड (Special Episode) से हुई। इस स्पेशल एपिसोड में किशोर कुमार के बेटे और आरजे अमित कुमार ने भी शिरकत की थी। इस शो से बाहर आने के बाद उन्होंने शो के मेकर्स पर आरोप लगाया कि मेकर्स जबरन कंटेस्टेंस्ट्स की तारीफ कराते हैं।

अमित ने तो मेकर्स पर यह भी आरोप लगाया कि शो के जज और कंटेस्टेंट्स ने मनमाने तरीके उनके पिता किशोर कुमार के गाने को गाया था। अमित के बाद कभी शो को होस्ट करने वाले आदित्य नारायण भी शो के मेकर्स पर इसी तरह का आरोप लगा चुके हैं. वहीँ इंडियन आइडल सीजन एक के विजेता रहे अभिजीत सावंत ने भी मेकर्स और जजों पर कंटेस्टेंस्ट्स की जबरन तारीफ़ कराने का आरोप लगा चुके हैं। अभिजीत के बाद अब प्लेबैक सिंगर और इंडियन आइडल सीजन 5 और 6 को जज कर चुकी सुनिधि चौहान ने इस पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा कि, मेकर्स उन्हें कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए दबाव बनाते थे और इसी वजह से उन्होंने शो को छोड़ दिया।

सिंगर सुनिधि चौहान ने एक इंटरव्यू में बताया कि “मुझे कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए कहा जाता था। हालांकि सभी कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए नहीं कहा जाता था। ये एक सामान्य बात थी इसलिए मैं ऐसा नहीं कर पाई। मैंने वो नहीं किया जो मेकर्स चाहते थे इसलिए मैंने शो को छोड़ दिया। इसलिए आज मैं ये रिएलिटी शो जज नहीं कर रही हूं।” सुनिधि ने कहा कि मेकर्स ऐसा इसलिए करते थे ताकि ऑडियंस का एंटरटेनमेंट बना रहे और उनका ध्यान शो की तरफ बना रहे। यानि सारा खेल TRP का है, जिसके लिए कभी मेकर्स मजाक में शादी कराते हैं तो कभी प्रतिभागियों के बीच लवस्टोरी क्रिएट करने की कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *