Breaking News

India vs Australia: दोनों टीमों में इंजरी का ‘ग्रहण’, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दोनों ने ही टीमें लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों के कारण परेशान हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए पूरी सीरीज में ओपनिंग जोड़ी एक बड़ी मुश्किल बन गई थी. सिडनी टेस्ट में युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के डेब्यू के साथ लगा की यह समस्या सुलझ गई है. डेविड वॉर्नर (David Warner) और पुकोवस्की की जोड़ी से टीम उम्मीद लगाए बैठी थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया फिर से मुश्किल में पड़ सकता है. सिडनी टेस्ट में पुकोवस्की ने शानदार बल्लेबाजी के साथ पारी को संभाला था और दिग्गजों को प्रभावित किया था. चोट के कारण शुरुआती दो मैचों में टीम से बाहर होने वाला यह बल्लेबाज एक बार फिर बेंच पर दिख सकता है.

रिहैब में पहुंचे पुकोवस्की मैच के आखिरी दिन भारतीय पारी के 86वें ओवर के दौरान फील्डिंग कर रहे पुकोवस्की चोटिल हो गए. मिडविकेट पर गेंद रोकने की कोशिश में पुकोवस्की ने डाइव लगाई, जिसमें उनका कंधा चोटिल हो गया. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और वह दोबारा फील्डिंग के लिए नहीं उतर सके. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक बयान जारी करके इसकी पुष्टी की. बयान में कहा गया, ‘ऑस्ट्रेलिया इस बात की पुष्टि करता है कि सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन फील्डिंग करते हुए डाइव लगाने की कोशिश में पुकोवस्की के कंधे के जॉइंट हल्के से डिसलोकेट हो गए हैं. वह अभी कुछ समय आराम करेंगे और अगले दो दिन रिहैब में रहेंगे. इसके बाद ही चौथे टेस्ट में उनके खेलने पर फैसला किया जाएगा. ‘

शुरुआती मैचों से भी बाहर थे पुकोवस्की अभ्यास मैच के दौरान कन्कशन होने पर विल शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे. इसके बाद तीसरे मैच की पहली पारी में वह वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने उतरे थे. वॉर्नर के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने समझदारी के साथ बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला था डेब्यू टेस्ट में 62 रनों की पारी खेली थी. हालांकि, दूसरी पारी में वह नाकाम रहे और सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. पुकोवस्की की ये चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. टीम पहले से ही सीरीज में अच्छी ओपनिंग जोड़ी की कमी से जूझ रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *