Breaking News

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच 15 दिन में शुरू होगी वनडे सीरीज, विराट, रोहित, ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे, ये रहा पूरा शेड्यूल

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भले ही टीम इंडिया को आठ विकेट से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा, लेकिन अब आगे देखने का वक्‍त है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस बात पर है कि टीम इंडिया (Team India) अगला इम्तिहान किस देश के खिलाफ कहां और इस खेल के किस प्रारूप में देगी. तो हम लाए हैं आपके इन्‍हीं सवालों के जवाब. लेकिन साथ ही ये खबर भी है कि अगले इम्तिहान में भारतीय क्रिकेट टीम को अपने नियमित कप्‍तान विराट कोहली, धाकड़ बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और विस्‍फोटक विकेटकीपर ऋषभ पंत का साथ नहीं मिल सकेगा. दरअसल, साउथैंप्‍टन में आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खत्‍म होने के बाद अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अगले दो हफ्ते के भीतर ही श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ मैदान में उतरती दिखाई देगी.

दरअसल, विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड के दौरे पर गई हुई है, जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना है. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खत्‍म हो चुका है और टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ अगस्‍त के पहले हफ्ते से टेस्‍ट सीरीज खेलनी है. इस बीच, भारत की दूसरी क्रिकेट टीम श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज में भी हिस्‍सा लेगी. इस टीम की कमान भारत के धाकड़ ओपनर शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है. 13 जुलाई से शुरू होने वाली इस सीरीज में टीम इंडिया के कई अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं जबकि कोच पद की जिम्‍मेदारी पूर्व दिग्‍गज राहुल द्रविड़ निभा रहे हैं.

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का कार्यक्रम

13 जुलाई: पहला वनडे, कोलंबो में खेला जाएगा.
16 जुलाई: दूसरा वनडे, कोलंबो में होगी टक्‍कर.
18 जुलाई: तीसरा वनडे, कोलंबो में होगा आयोजन.

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज का कार्यक्रम

21 जुलाई: पहला टी20, कोलंबो में होगा मैच.
23 जुलाई: दूसरा टी20, कोलंबो में खेला जाएगा.
25 जुलाई: तीसरा टी20, कोलंबो में टक्‍कर.

भारतीय टीम

शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, ऋतुराज गायकवाड़, के. गौतम, इशान किशन, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, देवदत्‍त पडिक्‍कल, मनीष पांडे, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, नवदीप सैनी, चेतन साकरिया, संजू सैमसन, प्रथ्‍वी शॉ, वरुण चक्रवर्ती, सूर्यकुमार यादव.