Breaking News

Ind Vs SL: भारत का नये साल में जीत से आगाज, पहले T20 में श्रीलंका को 2 रन से हराया

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए साल 2023 के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan team) को पटखनी दी है। इस तरह भारतीय टीम (Indian team) ने नए साल का आगाज जीत (win the new year) के साथ किया। टी20 टीम के नये कप्तान हार्दिक पंड्या (Captain Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में मेहमान टीम श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में दो रन से हरा दिया है।

भारत के दिए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकन टीम 160 रन पर आलआउट हो गई। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका एक रन बनाकर और तीन नंबर पर बैटिंग करने आए धनंजय डी सिल्वा आठ रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के लिए चरिथ असालंका (12 रन) और कुसल मेंडिस (28 रन) के बीच 23 रन की साझेदारी हुई। एक समय टीम का स्कोर 5 विकेट पर 68 रन था। तब दसुन शनाका और हसरंगा ने 40 रन पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। हसरंगा 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शनाका ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंंचाया लेकिन वो 45 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक के शिकार हो गए। आखिर में चमिका करुणारत्ने में (16 गेंद में 23 रन) शानदार पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज शिवम मावी ने 4 विकेट झटके। जबकि उमरान मलिक और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 2.3 ओवर में ही 27 रन ठोक डाले, लेकिन इसी स्कोर पर महेश तीक्ष्णा ने गिल (7 रन) को पगबाधा आउट करा दिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (5 रन) और संजू सैमसन (7 रन) भी जल्दी आउट हो गए। तब कप्तान हार्दिक पांड्या ने ईशान के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया। हालांकि दोनों के बीच 31 रन की साझेदारी ही हुई थी कि ईशान 37 रन बनाकर हसरंगा के शिकार हो गए। फिर भारतीय टीम ने पांड्या (29 रन) का विकेट भी गवां दिया। आखिर में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 162 तक पहुंचाया। हुड्डा ने 23 गेंदों में 41 रन और अक्षर ने 20 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से मधुशंका, तीक्ष्णा, हसरंगा, धनंजन डी सिल्वा और दसुन शनाका ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *