Breaking News

IND Vs SA: आखिरी वनडे आज, KL Rahul करेंगे ये 3 बड़े बदलाव, आज इस Playing 11 के साथ उतरेगा भारत!

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ (against) टीम इंडिया (Team India) अपनी लाज बचाने के लिए तीसरे वनडे मुकाबले (3rd ODI match) में उतरेगी. तीन मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 से हार चुकी टीम इंडिया अब आखिरी मैच में जीत हासिल कर इस दौरे से कुछ अच्छा लेकर घर जाना चाहेगी। जाहिर सी बात है कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान केएल राहुल कुछ बदलाव करेंगे और युवा खिलाड़ी को खेलने का मौका जरूर मिलेगा। आइए देखते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 क्या होगी..

ऐसा होगा टॉप ऑर्डर
सीरीज के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन का इस मैच में भी कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करना लगभग तय है। धवन ने पहले वनडे में भारत की ओर से सर्वाधिक 79 रन बनाए थे. हालांकि वो दूसरे मैच में इतने कारगर साबित नहीं हुए। वहीं कप्तान राहुल ने दूसरे मैच में हाफ सेंचुरी लगाते हुए वापसी की. इसके अलावा तीन नंबर पर खुद दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है. पहले मैच में विराट 51 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरे वनडे में वो खाता तक नहीं खोल पाए. उनसे इस मैच में फिर उम्मीद होगी की वो अपना 71वां शतक जरूर ठोकें।

मिडिल ऑर्डर में होंगे बदलाव
सीरीज हार के बाद आज भारत के मिडिल ऑर्डर में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। 4 नंबर पर इस मैच में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्युकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। पहले वनडे में अय्यर अपने बल्ले से कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं दूसरे मैच में भी ये खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. वहीं ऋषभ पंत नंबर 5 पर आएंगे. पंत ने पिचले मैच में 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. नंबर 6 पर एक बार फिर वेंकटेश अय्यर से काफी उम्मीदें होंगी. उम्मीद ये भी होगी कि वो इस मैच में थोड़ी अच्छी गेंदबाजी भी करें।

गेंदबाजों में भुवी का कटेगा पत्ता!
नंबर 7 पर शार्दुल ठाकुर उतरेंगे. पहले मैच में भी ठाकुर ने कमाल की हाफ सेंचुरी जड़ी थी, लेकिन वो गेंद से जलवा बिखेरने में नाकामयाब रहे हैं. वहीं स्पिनर के तौर पर फिर एक बार युजवेंद्र चहल को देखा जाएगा. इस मैच में आर अश्विन की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिया जा सकता है. तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना तय है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज की वापसी होगी. वहीं जसप्रीत बुमराह उनका साथ निभाने के लिए तैयार हैं।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।