Breaking News

IND Vs NZ: रवि शास्त्री को उम्मीद, न्यूजीलैंड दौरे में चमकेंगे सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को उम्मीद है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवम्बर से शुरू हो रही सीरीज में चमकेंगे. भारत के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक चले अभियान में सूर्यकुमार एकमात्र स्टार रहे थे. उन्होंने छह पारियों में 239 रन बनाये थे और अपने 360 डिग्री खेल से सबको प्रभावित किया था.

दूसरी तरफ अर्शदीप ने जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करते हुए 10 विकेट झटके. शास्त्री को उम्मीद है कि टी20 टीम में पहली बार शामिल शुभमन गिल भी आगामी तीन मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. शास्त्री इस दौरे में अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, साइमन डूल और हर्षा भोगले के साथ इंग्लिश कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे.

पूर्व भारतीय कोच ने प्राइम वीडियो द्वारा जारी एक वीडियो में कहा, ‘यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. मैंने इन खिलाड़ियों को नजदीक से देखा है और मेरा मानना है इस छोटे फॉर्मेट में यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है.’

शास्त्री ने साथ ही कहा, ‘लेकिन भारत के लिए यह बहुत ही संघर्षपूर्ण सीरीज होगी क्योंकि न्यूजीलैंड की परिस्थितियां, मैदान और पिचें अलग होंगी और इनमें तेजी भी होगी. मुझे कड़े मुकाबले का इन्तजार है और कमेंट्री भी टॉप क्लास होगी. जो पांच भाषाओं में प्रसारित होगी.’ अंग्रेजी के अलावा सीरीज की कमेंट्री हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी होगी.

भारतीय टीमों का नेतृत्व हार्दिक पंड्या (टी20) और शिखर धवन (वनडे) करेंगे. दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे खेले जाएंगे जिसका भारत में प्रसारण प्राइम वीडियो पर किया जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड दोनों को विश्व कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि 10 नवंबर को एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर के नाबाद अर्धशतकों और पहले विकेट के लिये 170 रन की रिकॉर्ड अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को दस विकेट से रौंदकर टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *