Breaking News

Ind vs Eng Test Series: बीसीसीआई की इस गलती के कारण टीम इंडिया के दो खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

इंडिया और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England) पर अब भी कोरोना का डर है। बता दें इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम (Ind vs Eng) के दो खिलाड़ियों को कोरोना हो गया। हालांकि एक खिलाड़ी की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है, दूसरा खिलाडी अब भी आइसोलेशन में हैं। ख़बरों की मानें आइसोलेशन में रह रहे खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक दोनों खिलाड़ियों के नाम से परदा नहीं उठाया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ी और स्टाफ को 20 दिनों की छुट्टी पर भेज दिया था। इस दौरान खिलाड़ियों को इंग्लैंड में कहीं भी जाने की अनुमति थी। कुछ खिलाड़ी यूरो कप और विंबलडन का मैच भी देखने मैदान में गए थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार पॉजिटिव पाए गए दोनों खिलाड़ी कुछ दिन पहले ही भीड़भाड़ में गए थे। टीम इंडिया को सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण महसूस हुए थे। पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी निगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट 18 जुलाई को होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निगेटिव रिपोर्ट आने पर जल्द ही वह खिलाड़ी भी बाकी टीम के कैंप के साथ शामिल हो जाएगा।

इंग्लैंड में ही ये खिलाडी अपने रिश्तेदार के यहां क्वांरटीन में है। इस खिलाड़ी के संपर्क में आए दूसरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए आइसोलेट कर दिया गया था। इंडिया को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। डरहम में टीम इंडिया काउंटी चैम्पियनशिप इलेवन के खिलाफ 20 जुलाई से तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ब्रिटेन में मौजूद टीम इंडिया को ई-मेल भेजकर वहां कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर जानकारी दी, ‘‘हां, एक खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर फिलहाल उसमें कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। वह अभी अपने एक रिश्तेदार के घर में आइसोलेशन में है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा।’’

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों सहित सात लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आनन-फानन में पाक्क के खिलाफ 18 सदस्यीय नई टीम की घोषणा करनी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *