Breaking News

IND vs BAN Test Series : भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर शिकंजा कसा, आखिरी दिन निकल सकता है नतीजा

स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले बांग्लादेश के दो विकेट चटकाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और अब आखिरी दिन भी परिणाम निकलने की उम्मीद दिख रही है। बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं होने के बाद चौथे दिन सोमवार को मैच में काफी उतार चढाव देखने को मिले। पूरे दिन में 18 विकेट गिरे। भारत ने सबसे तेज 50, 100 और 200 रन बनाए। विराट कोहली ने 27000 टेस्ट रन पूरे किये तो रविंद्र जडेजा ने 300 वां विकेट लिया।

राहुल ने 33 बॉल पर फिफ्टी पूरी की
केएल राहुल ने तैजुल इस्लाम के खिलाफ 33 बॉल पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। उन्होंने पारी में 6 चौके और एक सिक्स लगाया, यह उनके करियर की 15वीं फिफ्टी है।

विराट के 27 हजार इंटरनेशनल रन पूरे
विराट कोहली सबसे तेजी से 27 हजार इंटरनेशनल रन पूरे कर चुके हैं।

यशस्वी जायसवाल ने 52 गेंद में 71 रन बनाए। भारत ने प्रति ओवर आठ से ऊपर की दर से रन बनाये। बांग्लदेश ने पहली पारी में मोमिनुल हक के शतक की मदद से 233 रन बनाये। दो दिन खराब मौसम के बाद कानपुर में आज धूप खिली। दूसरे और तीसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका था। बांग्लादेश के शीर्षक्रम के बल्लेबाज मोमिनुल ने 13वां शतक पूरा किया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिल सकी। भारत ने टी20 के तेवरों के साथ बल्लेबाजी की। जायसवाल ने पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज हसन महमूद को तीन चौके जड़े। रोहित ने खालिद अहमद को दो छक्के लगाये जिनमें से एक पर गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी। भारत ने पचास रन तीसरे ओवर में ही पूरे कर लिये।

तेज गेंदबाजों को नाकाम होता देख बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने स्पिनर मेहदी हसन मिराज को गेंद सौंपी जिन्होंने रोहित का कीमती विकेट लिया। जायसवाल ने बायें हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम की गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिये शुभमन गिल (नाबाद 37) के साथ 72 रन जोड़े। गिल और ऋषभ पंत (चार) क्रीज पर हैं।

इससे पहले भारत के लिये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तीन जबकि मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और आर अश्विन ने दो दो विकेट लिए। रविंद्र जडेजा 300 विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन गए जब उन्होंने खालिद महमूद का विकेट लिया । वह 300 टेस्ट विकेट और 3000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले इंग्लैंड के इयान बाथम के बाद दूसरे खिलाड़ी भी बन गए।

पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 107 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम (11) का विकेट छठे ओवर में गंवाया जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। नये बल्लेबाज लिटन दास (13) ने बुमराह को चौका लगाकर आत्मविश्वास के साथ आगाज किया। इस बीच मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच की अपील से मोमिनुल को जीवनदान भी मिला।

डीआरएस में पता चला के यशस्वी जायसवाल के हाथ में जाने से पहले गेंद ने बल्ला या दस्तानों को नहीं छुआ था। अगली गेंद पर मोमिनुल ने स्क्वेयर लेग में चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। दास को सिराज ने आउट किया जिनका शानदार कैच मिडआफ पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लपका। कैच इतना जबर्दस्त था कि दास भी आश्चर्य से देखते रह गए। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे शाकिब अल हसन नौ रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिराज ने मिडआफ में उनका कैच लपका।