Breaking News

IND vs AUS 2nd Test : भारत को करारा झटका, हनुमा विहारी को नाथन लियोन ने निपटाया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच का आज दूसरा दिन है पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 195 पर ढेर हो गई थी। दूसरे दिन भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन से आगे खेलना शुरू किया।

भारत ने खबर लिखे जाने तक 45 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत क्रीज पर हैं।

भारत की पहली पारी, गिल और पुजारा आउट 

भारतीय टीम को पहली पारी में मयंक अग्रवाल के रूप में शुरुआती झटका लगा था। मिशेल स्टार्क ने शून्य पर उनको आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई थी। पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 36 रन जोड़े और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दूसरे दिन भारत को पहला झटका डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन के रूप में लगा जब 45 रन पैट कमिंस ने उनको आउट किया।

इसके बाद पुजारा भी 17 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। दोनों ही बल्लेबाज विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन द्वारा लपके गए। भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा जो 21 रन के निजी स्कोर पर नाथन लयोन की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, 195 रन पर ढेर

पहले दिन भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रलिया की पूरी टीम महज 195 रन पर सिमट गई थी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली थी जबकि ट्रेविस हेड ने 38 रन बनाए थे। भारत की तरफ से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने चार तो आर अश्विन ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट चटकाया।

भारत का प्लेइंग इलेवन 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन 

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *