Breaking News

Ind Vs Aus: भारत ने बारिश प्रभावित दूसरे टी-20 में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

बारिश से प्रभावित (rain affected) आस्ट्रेलिया (against australia) के खिलाफ दूसरा टी-20 क्रिकेट मैच (second t20 cricket match) भारत (India) ने छह विकेट से जीत लिया। आठ ओवरों के इस मैच में भारत ने चार गेंदें शेष रहते 4 विकेट खोकर 92 रन बनाकर जीत का लक्ष्य पूरा कर लिया। भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ दि मैच घोषित किया गया है।

शुक्रवार को नागपुर में ग्राउंड गीला होने के चलते मैच देर से शुरू हुआ और साथ ही मैच के ओवरों को 20 से घटाकर 8 कर दिया गया। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरोन फिंच ने शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 15 बॉल पर 31 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का जड़ा। मेथ्यू बेड ने 20 गेंदों पर 43 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल को दो और जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला। भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फील्डिंग से दो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रन आउट हुए। भारत को जीतने के लिए 8 ओवर में 91 रन बनाने का लक्ष्य मिला।

आस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बहुत अच्छी नहीं रही। भारत ने पांचवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर विराट कोहली और सूर्यकुमार के विकेट गंवा दिए। एडम जांपा ने इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर विराट और सूर्यकुमार को आउट किया। विराट 11 रन बनाकर और सूर्यकुमार बिना खाता खोल आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों पर 46 रन की आतिशी पारी और दिनेश कार्तिक के दो गेंदों पर 10 रन की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच जीत लिया।