Breaking News

IND Vs AFG: गावस्कर ने बताया, अफगानिस्तान के खिलाफ किसको करनी चाहिए भारत की तरफ से ओपनिंग

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से लगातार दो हार के बाद टी20 विश्व कप में भारत का अभियान ठंडे बस्ते में चला गया है। विराट कोहली की टीम के लिए मंगलवार को करो या मरो की स्थिति होगी, क्योंकि भारत अबू धाबी में अफगानिस्तान से भिड़ेगा।

समीकरण सरल है – यदि भारत इसे हार जाता है तो विश्‍व कप में उसकी राहत खत्म और अन्य मुकाबलों का कोई भी परिणाम उनकी किस्मत नहीं बदल सकता है। यदि भारत जीत जाता है, तो वे अभी भी विश्‍व कप में बने रह सकते हैं।

भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज करनी होगी और इसीलिए सभी की एक बार फिर प्लेइंग इलेवन पर लगी होंगी। टीम की संरचना के बारे में बहुत कुछ पढ़ा और बोला गया है, खासकर लगातार हार के बाद।

सूर्यकुमार यादव की स्थिति पर सवाल बने हुए हैं, जो पीठ की ऐंठन के कारण पिछले गेम से चूक गए थे, लेकिन अफगानिस्तान मैच की पूर्व संध्या पर व्यापक फिटनेस अभ्यास से गुजरना पड़ा। अगर वह फिट है, तो क्या वह वापसी करेगा और अगर वह करता है, तो क्या ईशान किशन बाहर हो जाएंगे। ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो टीम प्रबंधन से जुड़े हुए हैं।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि टीम पिछले मैच की सलामी जोड़ी इसमें नहीं दिखेगी और उम्मीद है कि रोहित शर्मा केएल राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे। रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था, जिसमें ईशान ने राहुल के साथ पारी की शुरुआत की थी।

गावस्कर ने कहा, “मुझे लगता है कि इस खेल में रोहित राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे और विराट नंबर 3 पर आएंगे। नंबर 4 या 5 पर ईशान किशन आना चाहिए। हमें यह भी नहीं पता कि सूर्यकुमार यादव फिट हैं या नहीं। उन्हें ड्रॉप नहीं किया गया था, लेकिन उनकी पीठ में कुछ समस्या थी, इसलिए ईशान किशन उनकी जगह खेले। लेकिन अगर वह फिट हैं, तो सूर्यकुमार की वापसी की संभावना है।”