Breaking News

आम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन सी बड़ी बात है : भगवंत मान

मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने बुधवार को हरियाणा के चरखीदादरी और बहादुरगढ़ में बदलाव जनसभा को संबोधित कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए प्रदेश की जनता का समर्थन मांगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विनेश फोगाट के परिवार से भी मुलाकात की। उन्होंने जनसभा के बाद विनेश के चाचा महाबीर फोगाट के साथ भी बातचीत की और उनका हौंसला बढ़ाया।

बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि हम आम घरों से निकले हुए लोग हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला ग्राउंड से जब आम आदमी पार्टी बनाई तो उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी बनाते हैं जिसमें आम घरों के बेटे बेटियां हों। क्योंकि दूसरी पार्टियों में विधायक, मंत्री और नेताओं के बेटे, बेटियां और रिश्तेदार ही चल रहे थे। कोई आम आदमी को नहीं पूछ रहा था। आम घरों के बेटे बेटियों को नारे लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। हरियाणा के लोगों ने बहुत नेताओं को जीताया, लेकिन नेता जीत जाते थे और जनता हार जाती थी। उन नेताओं ने अपने घर भरने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बड़े बड़े नेता आम लोगों को पास तक नहीं आने देते। इस बात का हरियाणावासियों को गर्व होना चाहिए कि हरियाणा के गांव सिवानी में पैदा हुए हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति की दशा और दिशा बदल दी। आम घरों के बेटे बेटियां विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बन गए। मैं बीजेपी और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अपना बोरिया बिस्तर समेट लीजिए इस बार हरियाणा में भी आम घरों के बेटे बेटियां आ रहे हैं। आम घरों के बेटे बेटियां ओलंपिक जीत सकते हैं तो चुनाव कौन सी बड़ी बात है, यहां तो केवल बटन ही दबाना है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन वोट डालने जाओ तो झाड़ू के निशान का बटन दबाना। क्योंकि ये बटन आपके और आपके बच्चों की किस्मत का बटन है। माताएं बहनें तो सुबह अंधेरे में भी हमारे चुनाव निशान झाड़ू को ढूंढ लेती हैं। पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि आपने बीजेपी की आंधी को कैसे रोका। मैंने कहा हमने दिल्ली और पंजाब में झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी कमल उगा ही नहीं। हरियाणा के एक तरफ दिल्ली है हरियाणा के लोग दिल्ली के लोगों से पूछ सकते हैं कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कैसी हो रही है, सरकारी अस्पतालों में गरीबों का इलाज हो रहा है या नहीं। हरियाणा के दूसरी तरफ पंजाब है फोन करके पूछ लेना आज पंजाब में 90% घरों का बिजली बिल जीरो आता है हो हरियाणा वालों का क्यों नहीं आ सकता।

उन्होंने कहा कि 44295 सरकारी नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। यदि किसी ने एक रुपए की भी रिश्वत ली हो तो मैं जिम्मेदार हूं। अरविंद केजरीवाल ऐसे नेता हैं जिसने चुनाव से दो महीने पहले बोला कि दिल्ली वालो अगर मेरे काम से संतुष्टि है तो मुझे वोट दे देना नहीं तो मत देना। ये वही कह सकता है जिसने काम किया हो। बीजेपी ने उस व्यक्ति को जेल में डाल रखा है जिसने जनता के लिए काम किया। जिस दिन अरविंद केजरीवाल का जन्म हुआ उस दिन जन्माष्टमी थी। भगवान उनसे कुछ न कुछ करवाना चाहते हैं। यदि नौकरी किसी को दोगे नहीं, जनता पर हड़ताल करने पर लाठियां और गोलियां चलाओगे और विपक्ष के नेताओं को अंदर करते जाओगे तो फिर हेलिकॉप्टर में भागना पड़ता है।

हरियाणा में क्यों बदला डबल इंजन का ‘इंजन’

उन्होंने कहा मोदी जी कह रहे थे कि हरियाणा में डबल इंजन की जरूरत है, जब इंजन लगा दिया था तो इंजन क्यों बदल दिया। क्या मनोहर लाल खट्‌टर वाला इंजन खराब हो गया था? देश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत हैं। बीजेपी वाले हमें लड़ाने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं ये मंगलसूत्र छीन लेंगे, मूर्गी और बकरी चोरी कर लेंगे। जिस दिन जनता जाग जाएगी मूर्गी और बकरियां इनकी चोरी हो जाएंगी। आम आदमी पार्टी के हाथ में राज दे दो, आपकी जेब की चोरियां बंद हो जाएंगी। आपके खेत की चोरियां, फसल की चोरियां और नस्ल की चोरियां बंद हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा छोटे बड़े भाई हैं, हम एक ही पानी पीते हैं। हमारे दुख सुख सांझे है, हमारी फसलें, मुसीबतें और रिश्तेदारियां सांझी है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को इस बार हरियाणा में भी लाएं। इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाकर अपने और अपने बच्चों की किस्मत बदलें।

एक ओर देश स्तब्ध तो वहीं भाजपा प्रदेश भर में मना रही तीज : सुशील गुप्ता

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि एक तरफ बीजेपी के मुख्यमंत्री तीज उत्सव मना रहे थे। वहीं दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान स्तब्ध था कि 100 ग्राम वजन फालतु दिखाकर हरियाणा की बेटी विनेश फोगाट के साथ षड्यंत्र रचा गया। इस षड्यंत्र का पर्दाफाश होना चाहिए। बीजेपी वाले बताएं कि ये साजिश किसने रची। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस में बात क्यों नहीं की, भारत सरकार क्या कर रही थी। 12 घंटे पहले जो वजन सही था अचानक फाइनल में विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित क्यों कर दिया गया। इससे साजिश की बदबू आ रही है।

विनेश के ओलिंपिक में डिस्क्वालीफाई को बताया भाजपा की साजिश

उन्होंने कहा विनेश लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी। आज अचानक बोल दिया गया 100 ग्राम वजन ज्यादा है, वो फाइनल में नहीं खेल सकती। यही नरेंद्र मोदी जब वो फाइनल में पहुंची तो बधाई देने के लिए एक शब्द नहीं निकला, आज जब वो डिस्क्वालीफाई हो गई तो मोदी जी कहते हैं मुझे दुख है। हम सीधे तौर पर कहते हैं ये भारतीय जनता पार्टी वाले और खेल संघ वाले इस साजिश में शामिल हैं। मोदी जी ने 100 ग्राम वजन के लिए 100 करोड़ से ज्यादा लोगों की इज्जत को दांव पर लगा दिया।