Breaking News

ICC Women’s World Cup : खिलाड़ी नंबर 3, 4 और 5 ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वैसा वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरी बार हुआ

ICC Women’s World Cup में भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 277 रन बनाए हैं. इस तरह उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम के आगे जीत के लिए 278 रन का लक्ष्य रखा है. भारतीय इनिंग के बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इस इनिंग को डिफेंडेबल बताया है. सिर्फ 28 रन पर भारत ने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट खो दिए थे. लेकिन उसके बाद नंबर 3, 4 और 5 के बल्लेबाजों ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वैसा वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से सिर्फ दूसरी बार और वनडे क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ 7वीं बार देखने को मिला है.

अब आप सोच रहे होंगे कि मिडिल ऑर्डर का प्रदर्शन जब इतना कमाल रहा तो फिर 5 रन कम क्यों बने. तो इन 5 रनों का कनेक्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के बनाए सबसे बड़े वनडे स्कोर से है. भारत ने 5 साल पहले साल 2017 में खेले आईसीसी महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. तब हरमनप्रीत कौर की खेली 171 रनों की आतिशी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट पर 281 रन बनाए थे. और जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 245 रन पर सिमट गई थी, जिस वजह से भारत ने 36 रन से मुकाबला जीत लिया था.

भारत ने इस बार के विश्व कप में 277 रन बनाए हैं. यानी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए पिछले सबसे बड़े स्कोर से 5 रन कम उसने बनाए हैं. ये महिला वनडे क्रिकेट में भारत का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत सबसे बड़े स्कोर का बैरियर तो पार नहीं कर सका. लेकिन, इससे उसकी जीत की उम्मीद जगी है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा चेज करना होगा.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के नंबर 3, 4 और 5 के बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा है. यस्तिका भाटिया ने 59 रन, मिताली राज ने 68 रन तो हरमनप्रीत ने 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. महिला वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय महिलाओं ने ऐसा सिर्फ दूसरी बार किया है. इससे पहले साल 2013 के वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत के नंबर 3, 4 और 5 ने फिफ्टी जमाई थी. महिला वनडे के इतिहास में भारत की ओर से ऐसा 7वीं बार देखने को मिला है.