Breaking News

Holi 2021: धन से जुड़ी समस्या होगी दूर, होली पर करें इन 7 में से कोई एक उपाय

भारतीय संस्कृति में हर त्योहार का अपना अलग महत्व है. ऐसे ही इनमें एक है होली का त्योहार जिसे रंगों का त्योहार कहा जाता है. होली का पर्व दो दिनों तक मनाया जाता है. इस साल 28 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा और 29 मार्च को सुबह रंग वाली होली खेली जाएगी. ज्योतिष के अनुसार, होली के दिन कुछ खास कार्य करने से घर से सभी सकंट दूर हो जाते हैं और धन-धान्य में वृद्धि होती है. इस दिन घर में कुछ खास चीजें लाने से सुख-संपत्ति, वैभव आदि की प्राप्ति होती है.

हत्था जोड़ी- हत्था जोड़ी दिखने में धतूरे के पेड़ की तरह होती है. तंत्र विद्या में यह सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती है. शनिवार के दिन इसे खरीदें और लाल कपड़े में बांधकर लॉकर के पास रखें. कहा जाता है ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है. यदि शनिवार को ये करना संभव ना हो तो मंगलवार को भी कर सकते हैं. श्रीयंत्र- श्रीयंत्र में देवी लक्षमी सहित 33 कोटी दैवीय शक्तियां वास करती हैं. इस यंत्र को अपनी दुकान या घर में धन वाले स्थान पर रखने से धन, वैभव की प्राप्ति होती है.

मोती शंख- मोती शंख केवल आर्थिक रूप से मजबूत बनाता है बल्कि कई तरह के शारीरिक रोगों को भी ठीक करने में मदद करता है. इसे साफ और पवित्र स्थान पर रखने से धन में वृद्धि होती है. पीली कौड़ियां- शुक्रवार के दिन इन्हें खरीदकर लाल कपड़ें में बांध लें और लॉकर के पास रखें. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधारा आता है. गोमती चक्र- अगर आप धन तो कमाते हैं, लेकिन उसे बचा नहीं पाते हैं तो 11 गोमती चक्र पीले कपड़े में लपेटकर धन के बॉक्स में रखें. ऐसा करने से धन में बरकत होगी. सफेद आक की जड़- ज्योतिषविदों के अनुसार कहा जाता है कि सफेद आक की जड़ को शुभ समय पर घर में धन वाले स्थान पर स्थापित करने से धन में बरकत होती है. एकाक्षी नारियल- एक आंख वाले नारियल को एकाक्षी नारियल कहते हैं. जिस घर में इस नारियल की पूजा होती है वहां देवी लक्षमी की कृपा बनी रहती है. इससे घर में सुख-संपत्ति हमेशा बनी रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *