Breaking News

हरियाणा में अगले 5 दिन भारी बारिश का अनुमान, आज भी इन इलाकों में बरसेंगे बदरा; देखें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

हरियाणा में मानसूनी हवाओं की सक्रियता एक बार फिर से देखी जा रही है. गुरुवार को प्रदेश के 10 जिलों में बारिश हुई. आज 19 जुलाई को भी उत्तर और दक्षिणी हरियाणा में बरसात का अनुमान जताया गया है. मानसून के बावजूद, उमस और गर्मी ने लोगों की परेशानियां बढ़ाने का काम किया है. बारिश के बाद निकली धूप से तापमान में बढ़ोतरी हुई. बात करें यदि सिरसा जिले की तो यहां का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री पर पहुंच गया जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है.

Barish Weather

अगले 5 दिन तक बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश के अलग- अलग जिलों में अगले 5 दिन बारिश की संभावना बनी हुई है. यहां बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ अगले 5 दिनों में उत्तर हरियाणा के हर जिले में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. साथ ही, 21 और 22 जुलाई को पूरे प्रदेश में बरसात की संभावना है.

तापमान में होगी गिरावट

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. अंबाला, करनाल, महेंद्रगढ़, भिवानी, गुरुग्राम, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सोनीपत समेत कई जिलों में बारिश हुई. सबसे ज्यादा बारिश यमुनानगर और कुरुक्षेत्र जिले में (30 एमएम) दर्ज की गई.