Breaking News

हरियाणा में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सिरसा में तापमान पहुंचा 46 डिग्री के पार; आज रात से मौसम लेगा करवट

हरियाणा में भीषण गर्मी का दौर जारी है. बात करें यदि सिरसा की तो यहां दिन का अधिकतम तापमान 46 डिग्री को पार कर गया. प्रदेश के बाकि जिलों में भी हालात ख़राब ही रहे. फरीदाबाद में 45.2 डिग्री, गुरुग्राम में 44.8 डिग्री, महेंद्रगढ़ में 43.5 डिग्री, हिसार में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं दूसरी ओर राजधानी चंडीगढ़ में तापमान 43.1 डिग्री, रोहतक में 44.9 डिग्री, अंबाला में 43.4 डिग्री, करनाल में 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

weather barish 1

19 जून के बाद तापमान में होगी कमी

चंडीगढ़ मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 19 जून के बाद तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है. इस दौरान प्रदेश में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि शाम के समय सूबे के कई इलाकों में बारिश की संभावना बताई गई है. इसके बाद 20 जून को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया. इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना बताई गई है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

प्रदेश के ज्यादातर जिलों में प्री- मानसून की बारिश का आगाज हो सकता है. प्रदेश के आठ जिलों पंचकुला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद और जींद जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया गया है.

विभाग द्वारा 19 से 21 जून के दौरान प्रदेश के पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बताई गई है.