Breaking News

HBD KAREENA : ‘कपूर गर्ल, दिमाग है नहीं, HARVARD गई हैं’, पढ़ाई के लिए करीना को फैमिली से मिला था ऐसा रिएक्शन

आज बॉलीवुड की बेबो यानि की करीना कपूर खान का जन्मदिन है. आज वो अपना 41वां बर्थडे (kareena kapoor birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्टिंग में आने से पहले करीना ने कुछ समय के लिए कंप्यूटर स्टडीज में एडमिशन लिया था. आज उनके बर्थडे पर उनकी पुरानी लाइफ के बारे में बाततें हैं. जब उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की है.

इंटरव्यू में कही थी ये बात

Rendezvous With Simi Garewal के एक एप‍िसोड के दौरान करीना ने हार्वर्ड यूनिवर्स‍िटी में एडमिशन वाल बात सबको बताई . इस एडमिशन के बाद उन्होंने अपने फैमिली का शॉकिंग रिएक्शन भी शेयर किया था. करीना ने इंटरव्यू में कहा कि- ‘हार्वर्ड मेरे लिए एक अच्छा समय और मस्ती करने के पल जैसा था.’ इसी के साथ करीना ने बताया कि उनकी मां बबीता कपूर और बहन कर‍िश्मा कपूर चाहती थीं कि वो तीन महीनों के लिए हार्वर्ड ना जाएं. लेक‍िन करीना ने अपनी जाने की तैयारी कर ली थी.

फैमिली से मिला ऐसा रिएक्शन

करीना ने अपने फॉर्म्स फिल करें और हार्वर्ड में माइक्रो कंप्यूटर्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पढ़ने चली गईं. इसके आगे करीना ने अपने पर‍िवार के रिएक्शन के बारे में बात की और कहा कि ‘वह पल मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्ध‍ि थी. सभी लोग ऐसे रिएक्ट कर रहे थे कि मेरी भतीजी, मेरी ये, मेरी वो…हार्वर्ड चली गई है. कपूर गर्ल, दिमाग है नहीं और हार्वर्ड गई हैं. वे सभी ओवर रिएक्ट कर रहे थे. किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि मैं हार्वर्ड गई थी. उन्होंने इसका खूब जश्न मनाया.’

हार्वर्ड का अनुभव

हार्वर्ड में अपने अनुभव को लेकर करीना ने कहा कि ‘मैं उसे कोई पार्टी नहीं कहूंगी. वो बहुत मुश्क‍िल समय था. मैं सुबह साढ़े 4 बजे उठती थी, फिर लाइब्रेरी जाती थी, अपने असाइनमेंट्स को पूरा करने की कोश‍िश करती थी.’

पर बहुत जल्द ही करीना ने अपने मन को बदल लिया और हिरोइन बनने के अपने सपने को पूरा किया. साल 2000 में करीना ने फिल्म रिफ्यूजी में अभ‍िषेक बच्चन के साथ बॉलीवुड में कदम रखा. शुरु के समय में कर‍ियर में उन्होंने काफी से उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेक‍िन बहुत जल्द ही वो कई सारी सुपरह‍िट फिल्मों का हिस्सा बनी . उन्होंने कभी खुशी कभी गम, ओमकारा, जब वी मेट, हीरोइन, 3 इड‍ियट्स जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.