Breaking News

हरियाणा की कांग्रेस सांसद ने जताई विस चुनाव लड़ने की इच्छा, JJP को बताया भानुमती का कुनबा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. सभी पार्टियां प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार करने को लेकर मंथन में जुट गई है तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी (Congress) की सिरसा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद कुमारी शैलजा ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर हाईकमान की टेंशन बढ़ा दी है. उनके इस कदम को कहीं- न- कहीं CM की कुर्सी पर दावा ठोकने के नजरिए से भी देखा जा रहा है.

 

विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोकेंगी शैलजा

कांग्रेस पार्टी की संदेश यात्रा के दौरान करनाल पहुंची सांसद कुमारी शैलजा ने अपने बयान में विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पहले भी उनकी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की थी और अब भी है. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा.

कुमारी शैलजा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों का वितरण जल्द हो जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी जल्द नाम तय करके केंद्रीय चुनाव कमेटी के पास भेज देगी. उनसे पूछा गया कि नीलोखेड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ने को लेकर उनका नाम आ रहा है, तो उन्होंने कहा कि नाम तो कई जगह से आ रहे हैं. अगर चुनाव लड़ना है तो केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि कहां से चुनावी रण में उतारा जाता है. वहीं, चिरंजीव राव के डिप्टी सीएम के पद पर दावा ठोकने को लेकर उन्होंने कहा कि सब पार्टी हाईकमान तय करेगा.

JJP पर साधा निशाना

वहीं, JJP विधायकों के इस्तीफे पर शैलजा ने कहा कि यह पार्टी तो पहले दिन से भानुमती का कुनबा है. जजपा की टिकट पर जो विधायक निर्वाचित हुए थे, वे हमारी पार्टी से गए हुए नेता ही थे. उनका आपस में कभी तालमेल रहा ही नहीं. समय आने पर बिखराव होना पहले ही दिखाई दे रहा था. इसके साथ ही, उन्होंने कांग्रेस पार्टी में युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी की वकालत भी की है.

रोहतक घटनाक्रम पर दी प्रतिक्रिया

कोलकाता गैंगरेप मामले पर कुमारी शैलजा ने कहा कि बीजेपी हमेशा झूठ का सहारा लेती है. रोहतक में पीजीआई मेडिकल कॉलेज की छात्रा के साथ हुई बर्बरता पर उन्होंने कहा कि शर्म से सिर झुकना चाहिए. प्रशासन के ढुलमुल रवैए से आप अपराधियों के भीतर से डर खत्म हो चुका है. हर जगह पर आपराधिक गतिविधियों का बोलबाला है. ये BJP सरकार की नाकामी का बड़ा उदाहरण है. हमारी सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध को जड़ से खत्म किया जाएगा.