Saturday , September 28 2024
Breaking News

Haryana: कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान, हुड्डा बोले- ‘न तो मैं रिटायर हुआ हूं और न ही टायर्ड’

हरियाणा (Haryana) के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former CM Bhupender Singh Hooda) ने एकबार फिर दोहराया कि ”सीएम पद (CM post) पर आखिरी फैसला कांग्रेस हाईकमान (Congress high command) को करना है और वह मुझे स्वीकार्य होगा.” लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि वे ना तो रिटायर हुए हैं और ना ही टायर्ड (थके) हुए हैं. हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस (Congress) को राज्य में भारी जनादेश मिलेगा. लोगों ने यह तय कर लिया है कि ‘अबकी बार कांग्रेस की सरकार’।

टिकट बंटवारे और फिर कुमारी सैलजा (kumari sailaja) के चुनाव प्रचार से कुछ समय के लिए दूर हो जाने के बाद कांग्रेस में खींचतान की चर्चा चल रही थी. हालांकि हुड्डा ने इनसे इनकार किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ”हरियाणा में कांग्रेस एकजुट है. सीएम पद के लिए एक से अधिक दावेदारी मिलने से पार्टी को और ताकत मिलेगी.”

बेटे के सीएम रेस में होने पर क्या बोले?
एकतरफ सीएम पद के लिए भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला तक का नाम चल रहा है तो वहीं भूपेंद्र हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा की भी चर्चा है. क्या दीपेंद्र सीएम पद की रेस में है? इस सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, ”मैं ना तो रिटायर हुआ हूं और ना ही थका हुआ हूं.” हुड्डा ने वोट कटने की संभावना से भी इनकार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला होने से जनता वोट काटने वालों की तरफ नहीं जाएगी।

20 साल से ज्यादा वक्त से गढ़ी सांपला में हुड्डा का दबदबा
भूपेंद्र हुड्डा आज (27 सितंबर) करनाल के इंद्री से रैली कर रहे हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के रोहतक जिले की गढ़ी सांपला किलोई सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पहले इसे किलोई सीट के नाम से जाना जाता था. 2009 विधानसभा चुनाव से पहले डिलिमिटेशन के बाद इसे गढ़ी सांपला किलोई बुलाया जाने लगा. इस सीट पर हुड्डा ने पहली बार 2000 में चुनाव जीता था. लगातार इस सीट से निर्वाचित होते आ रहे हैं।