Breaking News

Haryana Panchayat Elections: महेंद्रगढ़ के खातोदड़ा में मतदान रुका, यमुनानगर में चुनावी ड्यूटी में तैनात टीचर की मौत

हरियाणा में पहले चरण के चुनाव में आज नौ जिलों भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान हो रहा है। इन जिलों के 61 ब्लॉक में 1278 पंचायत समिति व 175 जिला परिषद सदस्य मैदान में हैं।

कैथल में जिला परिषद के लिए 21 वार्ड हेतु 130 कैंडिडेट चुनाव लड़ रहे हैं। वही ब्लॉक समिति में 153 वार्ड के लिए 508 कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं। कैथल में अभी तक 21.9 प्रतिशत मतदान हुआ है। कैथल में वार्ड नंबर 12 के प्रत्याशी विकास तंवर पर एफआईआर दर्ज हुई है। उन्होंने मंदिर में कैश देकर फेसबुक पर पोस्ट की थी। इसके बाद नायब तहसीलदार ने उन पर कार्रवाई की।

वहीं महेंद्रगढ़ खंड के गांव खातोदड़ा के ग्रामीणों ने मतदान रोक दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से सरपंच पद के उम्मीदवार हरपाल उर्फ बबली शनिवार सुबह से लापता है, जब तक पुलिस हरपाल की तलाश नहीं करती, तब तक मतदान नहीं होने दिया जाएगा। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी विक्रांत भूषण ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर मतदान शुरू कराने की अपील की लेकिन ग्रामीण हरपाल के आने के बाद ही मतदान शुरू करने की बात पर अड़े रहे। पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन ग्रामीण मांग पर अड़े हैं कि जब तक हरपाल नहीं आएगा बूथ पर मतदान प्रक्रिया शुरू नहीं की जाएगी।

यमुनानगर में थाना छप्पर के गांव फतेहपुर स्कुल मे 50 वर्षीय मास्टर अशोक कुमार निवासी सेक्टर 17 जगाधरी की इलेक्शन ड्यूटी गांव फतेहपुर थाना छप्पर के स्कूल में लगी हुई थी। रात का भोजन करने के बाद वे वहीं पर सो गए थे। सुबह साढ़े पांच बजे साथी टीचरों ने देखा कि अशोक कुमार मृत अवस्था में है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई आरंभ कर दी है। अशोक कुमार मतदान केंद्र पर बतौर पर प्रजाइडिंग ऑफिसर लगाए गए थे। सुबह जब वह नहीं उठे तो उनके साथी कर्मचारी ने उन्हें उठाने के लिए आवाज लगाई परंतु वह नहीं उठे। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई आरंभ कर दी है। अशोक कुमार भैड़थल स्कूल में टीचर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *