Breaking News

बंपर भर्तियों की तैयारी जुटी हरियाणा सरकार, चुनाव से पहले रोजगार देना चाहती सरकार

हरियाणा सरकार (Haryana Govt) विधानसभा चुनाव से पहले ढेर सारी भर्तियां पूरी करने की तैयारी में है. इसके लिए लगातार हर संभव प्रयास किया जा रहा है. नायब सैनी सरकार विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बंपर भर्ती के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को डिमांड भेजने में जुटी हुई है. राज्य में पिछले लंबे समय से भर्ती नहीं हुई है, जिसके चलते बेरोजगार युवा सरकार से काफी नाराज है. फिलहाल, सरकार कई निशाने साधने की तैयारी कर रही है.

 

शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए चलाई जा रही मुहिम

इस क्रम में राज्य के अंदर जहां HKRN के माध्यम से शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. वहीं, चिकित्सकों, पुलिस कर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया भी शीघ्र शुरू होंगी. जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं प्रदेश में भर्तियों की प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है. राज्य में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए 11 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. बता दें कि स्कूलों में 26 हजार से ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं. इनको भरने की मुहिम शुरू हो चुकी है.

TGT- PGT पदों के लिए HTET होगा अनिवार्य

इस बार कौशल रोजगार निगम के तहत बंपर भर्तियों के क्रम में हरियाणा के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को भरने का अभियान शुरू किया जा रहा है. भर्तियों के क्रम में पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी अध्यापकों को पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. टीजीटी, पीजीटी पदों के लिए एचटेट अनिवार्य  रहेगा.

कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर क़े खाली पड़े 3,500 से ज्यादा पदों को भरने के लिए एचपीएससी के पास मांग भेजी जा चुकी है. बायोलॉजी, कॉमर्स, संस्कृत, गणित, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान और हिंदी के लिए अध्यापकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

चुनाव से पहले रोजगार देना चाहती सरकार

डॉक्टरों की भर्ती आयोग से बाहर की गई है, अर्थात इसके लिए कमेटी बनाकर मेडिकल अफसरों की भर्ती कर ली जाएगी. पुलिस कर्मियों की भर्ती को लेकर पहले ही प्रक्रिया चल रही है. जल्द ही, आयोग इसे और तेज करने जा रहा है. इस प्रकार चुनाव से पहले पहले युवाओं को रोजगार देकर राज्य की नायब सैनी सरकार एक तीर से कई निशाने साध रही है. सरकार चाहती है कि हर हाल में विधानसभा चुनाव से पहले भर्ती पूरी हो जाए ताकि युवाओं को खुश किया जा सके.