Breaking News

Hartalika Teej : शादी में आ रही है बाधा, तो जरूर करें ये उपाय, बन जाएगा काम

लगभग हर लड़की चाहती है कि उसकी शादी हो, उसका भी सभी की तरह एक हंसता-खेलता परिवार हो, अच्छा पति हो जो उसका हमेशा ख्याल रखे और आसपास खुशियां देने वाले ससुराल के लोग हों। एक लड़की के अपनी शादी को लेकर काफी सपने होते हैं। वहीं, लड़की के माता-पिता भी अपनी बेटी की शादी को लेकर कई सपने सजाते हैं। लेकिन कई लड़कियों के साथ दिक्कत आती है कि उन्हें शादी के लिए कोई अच्छा लड़का नहीं मिल पाता है। इसलिए उन्हें कई तकलीफों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आपको भी शादी के लिए जीवन साथी नहीं मिल पा रहा है या इसमें किसी तरह की अड़चन आ रही है, तो इस तीज के मौके पर ये अड़चनें हमेशा-हमेशा के लिए दूर हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप इस हरतालिका तीज के मौके पर क्या उपाय कर सकती हैं, जिससे आपको एक अच्छा वर मिलने में मदद मिल पाए।


कुमकुम करेगा मदद

अगर आपकी शादी होने में बाधाएं आ रही है, आपका रिश्ता कहीं होने के बाद या पहले ही बार-बार टूट रहा है, तो इस तीज के मौके पर आपको पीले वस्त्र पहनकर प्रदोष काल में मंदिर जाना चाहिए और वहां पर शिवलिंग पर चंदन लगाकर जल अर्पित करें। साथ ही ॐ पार्वतीपतये नमः मंत्र का जाप 108 बार करें और माता पार्वती को कुमकुम चढ़ाएं। इसके बाद आशीर्वाद के रूप में इस कुमकुम को खुद के माथे पर भी लगाएं।

इत्र और जल चढ़ाएं

जिन महिलाओं को अपने पति से प्रेम नहीं मिल पा रहा है। उन महिलाओं को इस दिन भगवान शिव के मंदिर में जाना चाहिए और यहां जाकर भगवान शिव को पहले जल और फिर इत्र चढ़ाएं। इससे आपका काम बन सकता है।

भक्ति में खो जाएं

अगर आपको अपने मन पसंदीदा वर नहीं मिल रहा है या फिर शादीशुदा महिला की अपने पति से नहीं बन पा रही है। तो इस दिन ऐसी महिलाओं को पूरे भक्ति-भाव से पूरी रात जागकर भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से महिलाओं की इच्छाएं पूर्ण होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *