Breaking News

सरकार ने 16 टोल प्लाजा हटाकर लोगों को दी 59 लाख रुपए की रोजाना की राहत : हरभजन ईटीओ

बढ़ती महंगाई में पंजाब के लोगों को सीधी वित्तीय राहत देने के उदेश्य से मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश भर में 16 टोज प्लाजा बंद कर दिए है। इससे यात्रियों को रोजाना की 58.77 लाख रुपए की बचत हो रही है। इसे लेकर लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज यहां जारी एक प्रैस बयान में यह खुलासा करते कहा कि टोल पलाज़ा को हटाना पंजाब के लोगों को आर्थिक राहत पहुँचाने की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि इससे न केवल नागरिकों पर वित्तीय बोझ कम हुआ है बल्कि इन सड़कों पर निर्विघ्न और रुकावट रहित यातायात को यकीनी बनाया गया है।


लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि करीब दो साल पहले सत्ता में आने से ले कर अब तक मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने कुल 535. 45 किलोमीटर राज्य मार्गों से टोल खत्म कर दिए है। सम्बन्धित सड़कों ‘से टोल हटाए जाने से मिलने वाली रोज़ाना की राहत के विवरण देते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पटियाला- समाना रोड पर टोल प्लाज़ा बंद करके रोज़ाना की औसतन 3.75 लाख रुपए, लुधियाना- मलेरकोटला- संगरूर रोड पर 2 टोल पलाज़ा को बंद करने पर 13 लाख रुपए, बलाचौर- गढ़शंकर- होश्यारपुर- दसूहा रोड पर 3 टोल पलाज़ा बंद करके रोज़ाना की 10. 52 लाख रुपए, कीरतपुर साहिब- नंगल- ऊना रोड पर टोल बंद करके रोज़ाना की 10.12 लाख रुपए, होश्यारपुर- टांडा रोड पर टोल बंद करके रोज़ाना की 1.94 लाख रुपए, मक्खू में सतलुज दरिया पर उच्च स्तरीय पुल से टोल बंद करके रोज़ाना की 60 हज़ार रुपए, मोगा- कोटकपूरा रोड पर टोल बंद करके 4.50 लाख रुपए, फ़िरोज़पुर- फाजिल्का रोड पर 2 टोल पलाज़ा हटा कर रोज़ाना की 6.34 लाख रुपए, भवानीगढ़- नाभा-गोबिंदगड रोड से 2 टोल पलाज़ा हटा कर रोज़ाना की 3.50 लाख रुपए, दाखा- रायकोट- बरनाला रोड से 2 टोल पलाज़ा हटा कर रोज़ाना की औसतन 4.50 लाख रुपए की राहत इन सड़कों से गुज़रने वाले लोगों को दी जा रही है।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार देश में महँगाई के बढ़े हुए स्तर के मद्देनज़र अपने नागरिकों को अधिक से अधिक आर्थिक राहत प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है, इसके साथ-साथ मानक बुनियादी ढांचे के निर्माण पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।