Breaking News

Google पर भूलकर भी सर्च मत करना कस्टमर केयर नंबर, तुरंत खाली हो जाएगा अकाउंट

गूगल सबसे पॉपुलर सर्च इंजन है. कुछ भी जानना हो तो लोग गूगल का ही इस्तेमाल करते हैं. लोगों को गूगल पर कस्टमर केयर खोजना सुविधाजनक लग सकता है, लेकिन कई बार आपको कंपनियों के फर्जी कस्टमर केयर नंबर मिल जाते हैं, जिन्हें लगाकर आप ठगी के शिकार बन सकते हैं. दरअसल, हाल ही में दिल्ली से सटे नोएडा में एक मामला सामने आया है, जब एक परिवार के साथ 8.24 लाख रुपये की ठगी हुई है. इस ठगी में फर्जी नंबर का सहारा लिया.

दरअसल, नोएडा में हुई ठगी के पीडित एक वरिष्ठ नागरिक हैं. वह ऑनलाइन डिशवॉशर के लिए कस्टमर केयर नंबर खोज रहे थे. पीड़ित दंपत्ति नोएडा के सेक्टर 133 में रहते हैं. ठगी का ये मामला 22 जनवरी और 23 जनवरी का है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

फर्जी कस्टमर केयर के जरिए ठगी को अंजाम
दर्ज शिकायत के मुताबिक, पीड़ित दंपत्ति IFB डिशवॉशर के कस्टमर केयर नंबर का गूगल पर सर्च कर रहे थे. ऑनलाइन सर्च से 1800258821 नंबर निकाला, जो IFB कस्टमर्स केयर नंबर के नाम से मौजूद था. इस नंबर पर कॉल करने पर कथित सीनियर अधिकारी ने Anydesk ऐप को डाउनलोड करने को कहा और कुछ डिटेल्स मांगी. इसके बाद दंपति के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

कैसे बच सकते हैं आप?
बता दें कि फर्जी कस्टमर केयर नंबर के जरिए ऑनलाइन ठगी का ये मामला नया नहीं है. इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. ऐसे में ठगी से बचने के लिए आपको ऑनलाइन सर्च करते हुए सावधान रहना चाहिए. सर्च में आए किसी भी नंबर पर कॉल ना करें, बल्कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ही कस्टमर केयर का नंबर प्राप्त करें.