Thursday , September 19 2024
Breaking News

हरियाणा के निकाय प्रतिनिधियों के लिए आई खुशखबरी, विधानसभा चुनाव से पहले सैलरी बढ़ाने की तैयारी

हरियाणा में निकाय प्रतिनिधियों के लिए अच्छी खबर आई है. इनके मानदेय में बढ़ोतरी का प्रस्ताव शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भेज दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जल्दी ही मुख्यमंत्री की तरफ से नगर निगमों के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, नगर परिषद व नगर पालिकाओं के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन और सदस्यों के मानदेय में 25 से 30% तक की बढ़ोतरी की जा सकती है.

Haryana Govt

हिसार में हुआ था जनप्रतिनिधि सम्मेलन

बता दें कि बीते दिनों हिसार में राज्य स्तरीय निकाय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन हुआ था, जिसमें जनप्रतिनिधियों के लिए कई घोषणाएं की गई थी. इस मामले में मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने की भी घोषणा की गई थी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि जल्दी ही बढे हुए मानदेय की घोषणा कर दी जाएगी. इस विषय में जानकारी देते हुए मंत्री सुभाष सुधा ने बताया कि निकाय प्रतिनिधियों की अधिकतर मांगे पूरी हो चुकी है. इसके अलावा, मुख्यमंत्री को इनका मानदेय बढ़ाने का प्रस्ताव भेज दिया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा बढ़ाया गया था मानदेय

बता दें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा मेयर, डिप्टी मेयर, चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, पार्षदों के मानदेय में बढ़ोतरी की थी. मेयर को मिलने वाले 20,500 रुपए मासिक मानदेय को बढ़ाकर 30,000 रुपए, सीनियर डिप्टी मेयर का मानदेय 16,500 रुपए से बढ़ाकर 25,000 रुपए, डिप्टी मेयर का मानदेय 13,000 रुपए से बढ़ाकर 20,000 रुपए और पाषर्दों का मानदेय 10,500 रुपए से बढ़ाकर 15,000 रुपए किया गया था.