Breaking News

France में आतंकी हमला, चर्च में हमालवर ने चाकू से तीन लोगों को उतारा मौत के घाट, महिला का गला काट सिर धड़ से किया अलग

फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस में एक हमलावर ने तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी है। इस हमले में आरोपी ने एक महिला का गला काट दिया जिसमें महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

Knife Attack In France: Three People Killed In Nice City in Terrorist Attack  | France Terrorist Attack: चर्च में घुसकर चाकू से तीन लोगों की हत्या |  Hindi News, ग्लोबल नजरिया

जानकारी देते हुए नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्तोर्सी ने कहा कि चाकू से हमले की यह घटना शहर के नोट्रे डेम बेसिलिका चर्च में हुई है। उन्होंने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काट कर सिर धड़ से अलग कर दिया गया। हालांकि हमलावर का ऐसा करने के पीछे क्या मकसद था इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा कि उसे इस हमले के जांच की जा रही है।

Two dead in terror attack in France | Daily Mercury

बता दें कि फ्रांस में पिछले दिनों एक उग्रवादी ने पैगंबर पर बने कार्टून को दिखाने वाले शिक्षक की हत्या कर दी थी। शिक्षक ने उग्रवादी की बेटी को वो कार्टून दिखाया था, इस पर उग्रवादी ने शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी थी। इस मामले को लेकर बवाल अब भी शांत नहीं हुआ है। इस पूरे मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा इस्लामिक आतंकवाद को लेकर तीखी प्रतिक्रिया के बाद से कुछ मुस्लिम देशों ने कडा रुख अपनाया और इस पूरे मामले में मैक्रों की आलोचना की।

Two dead as one beheaded in suspected terror attack in France

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *