Breaking News

पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा का भाजपा से हुआ मोह भंग, फिर कांग्रेस में हुए शामिल

बीजेपी को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कांग्रेस में वापसी कर ली। पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज देवेंद्र यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल किया। सुंदर शाम अरोड़ा को रिश्वत के आरोप में विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उन पर विजिलेंस अधिकारी को 50 लाख रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया गया था।

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद जून में सुंदर शाम अरोड़ा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। विजिलेंस ब्यूरो ने पंजाब के पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर कार्रवाई चल रही थी। सुंदर अरोड़ा ने असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल मनमोहन कुमार को 50 लाख रुपए रिश्वत देने की कोशिश की थी और वह ऐसा करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए थे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार में उन्हें उद्योग मंत्री बनाया गया था। हालांकि, जब चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री बने, तो उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था।

2002 में सुंदर शाम अरोड़ा ने आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे। उन्होंने 2007 में चुनाव नहीं लड़ा। साल 2012 में उन्होंने कांग्रेस से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी सुंदर शाम अरोड़ा ने जीत हासिल की। अरोड़ा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद को हराया था।