Breaking News

Facebook ने अपने ग्राहकों के लिए किया बड़ा ऐलान, एक मिनट का वीडियो बनाकर कमाएं पैसे

अगर आप सोशल मीडिया में पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है. फेसबुक इंक ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स को विज्ञापनों के जरिए शॉर्ट फॉर्म वीडियो से कमाई करने की अनुमति देगा. कंपनी ने इसकी घोषणा एक ब्लॉग के जरिए की है. कंपनी के इस ब्लॉग में बताया गया है कि फेसबुक अब क्रिएटर्स को अधिक पैसा बनाने में उनकी मदद करेगा. जहां क्रिएटर्स शाॅर्ट वीडियो बनाकर विज्ञापन के जरिए पैसे कमा सकेंगे. इसके लिए कंपनी योजना बना रही है. इसके अलावा फेसबुक ने यह भी बताया है कि किन-किन तरीकों से लोग फेसबुक पर कमाई कर सकते हैं.

आइए जानते हैं विस्तृत में क्या कुछ कहा फेसबुक ने-

कंपनी अब सोशल नेटवर्क पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए विमुद्रीकरण विकल्प बढ़ा रही है. कंपनी के मुताबिक, फेसबुक पर यूजर्स एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे. हालांकि, शर्त यह है कि इस एक मिनट के वीडियो में कम से कम 30 सेकंड का विज्ञापन चलना चाहिए. वहीं, तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए करीब 45 सेकंड का विज्ञापन दिखना चाहिए‌. इसका मतलब है कि आपके पसंदीदा क्रिएटर्स को उनके वीडियो से अधिक रकम मिलेगा. बता दें कि पहले केवल तीन मिनट या उससे अधिक समय के वीडियो पर लोग विज्ञापनों के साथ कमाई कर सकते थे, जिसमें कोई भी विज्ञापन एक मिनट से पहले नहीं दिखाया जाता था.

कंपनी का कहना है कि यूजर्स या पेज को पिछले 60 दिनों के दौरान उनके वीडियो में कुल मिलाकर 6 लाख views की आवश्यकता होगी. लाइव वीडियो को नए विज्ञापन प्रणाली के लिए लोगों के वीडियोज को 60,000 मिनट देखा जाना ज़रूरी होगा. कंपनी अपने पसंदीदा पेज को एक “स्टार” के साथ टिप करने के लिए एक नई सुविधा पर भी काम कर रही है. बता दें कि कंपनी पहले से ही अपने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर वीडियो के बीच विज्ञापन दिखाती है. कंपनी अब उन विज्ञापनों को दिखाने के साथ ही एक नया प्रयोग कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *