Breaking News

Eye Lashes: पलकें बनेगी घनी और खूबसूरत, बस ये करें ट्राई

नकली लैशेस (Eye Lashes) लगाकर पलकों को परियों-सा ख़ूबसूरत दिखाने के बजाय यदि आपकी लैशेस असलियत में उतनी ही घनी और लंबी बन जाएं तो? अपनी उत्सकुता पर कुछ पलों की लगाम कसकर पढ़ें, यहां दिए गए कुछ उम्दा टिप्स, जो आपकी लैशेस को लंबी, घनी बनाएंगे.

कैस्टर ऑयल इंफ़ेक्शन्स से लड़ने और बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. रात में कैस्टर ऑयल लगाकर सोएं. नियमित रूप से इसे लगाने से कुछ ही हफ़्तों में आपको फ़र्क़ दिखाई देने लगेगा. लैशेस के साथ-साथ यह आइब्रोज़ को भी घना बना सकते हैं.

विटामिन ई कैप्स्यूल्स को तोड़कर क्लियर वांड से लैशेस पर लगाएं. चाहें तो इसे लगाकर सो जाएं या फिर 20 मिनट बाद आंखों को साफ़ कर लें.

आइलिड मसाज करें. रिंग फ़िंगर से हल्का-हल्का मसाज करें. मसाज करने से पहले उंगलियों को अच्छी तरह धो लें. यह आंखों के आसपास के हिस्से में रक्तप्रवाह को बढ़ाएगा.

आंखों को बार-बार मसलने से न केवल आंखों के आसपास के हिस्सों पर दाग़-धब्बे, झुर्रियां आती हैं, बल्कि लैशेस भी टूटते हैं. यदि आपको बार-बार आंखों को हाथ लगाने की आदत हो तो इससे जल्द से जल्द छुटकारा पाएं.

ऐलोवेरा जेल और नारियल तेल को मिलाएं और इसे लैशेस व आंखों पर लगाएं. यह लैशेस की ग्रोथ को प्रोत्साहित करेंगे.

लैशेस पर पेट्रोलियम जेली लगाकर सो जाएं. यह लैशेस की गंदगी को हटाकर बालों की ग्रोथ में मदद करता है.

कोल्ड कोकोनट मिल्क में (Eye Lashes) कॉटन पैड डुबोएं और इसे आंखों पर 20 मिनट के लिए रखें. इससे न केवल लैशेस घनी और ख़ूबसूरत बनेंगी, बल्कि डार्क सर्कल्स भी हल्के होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *