Breaking News

ED छोड़ राजनीति में उतरे राजेश्वर सिंह आज बीजेपी में होंगे शामिल, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

चुनावी माहौल में कई अधिकारी अपनी सेवाएं समाप्त कर नेता बनने निकल पड़े हैं. इसी क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सेवनिवृत्ति हुए राजेश्वर सिंह आज बीजेपी में शामिल होंगे. वे प्रदेश की सुल्तानपुर सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे. राजेश्वर सिंह ने कहा कि 24 साल तक मैंने अपनी सेवाएं दी और अब जब मेरी सेवा के 11 साल बचे हैं तब मैं इसे और बड़े स्तर पर ले जाने के लिए राष्ट्रवादी राजनीति में उतर रहा हूं. उन्होंने ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी. इस मौके पर राजेश्वर सिंह ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद भी किया.

कौन हैं राजेश्वर सिंह

राजेश्वर सिंह उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के नौकरशाहों के एक प्रतिष्ठित परिवार से आते हैं. सिंह को लेकर कई लोगों का मानना ​​है कि उनके राजनीति में प्रवेश से एक अलग तरह का बदलाव आएगा. स्टेट पुलिस विभाग से अपनी नौकरी शुरू करने वाले राजेश्वर सिंह अपने काम के दम पर बेहद तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले गए. उन्हें ह्यूमन एंड टेक्नोलॉजी का एक्सपर्ट माना जाता है. अपने पुलिस करियर की शुरुआत में उनके पास गोमतीनगर सीओ (अपराध) और सीओ (यातायात) के सर्किल ऑफिसर का एक साथ चार्ज था. इसके लिए उनकी काफी चर्चा भी हुई.

राजेश्वर सिंह के नाम 13 एनकाउंटर हैं, जिसके जरिए वह खूंखार और कट्टर अपराधियों को कटघरे तक पहुंचाने में सफल हुए. अपने 14 महीने के कार्यकाल में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि उन्हें उनके काम के दम पर ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ और ‘साइबर जेम्स बॉन्ड’ की उपाधियों से नवाजा जाने लगा.

इससे पहले ये अधिकारी बीजेपी में हुआ था शामिल 

बता दें कि कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण भी बीजेपी में शामिल हुए थे. इस दौरान असीम अरुण ने कहा था कि बीजेपी ने मुझे और अधिक सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति चुनने का सुझाव दिया है.