Breaking News

Drugs Case : रिया चक्रवर्ती को Bombay High Court ने दी जमानत, भाई शौविक अभी भी जेल में रहेंगे

सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर जारी जांच के बीच आज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को सशर्त जमानत मिल गई है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया को जमानत दे दी है। रिया के अलावा दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा को जमानत दी गई है। लेकिन उनके भाई शोविक और अब्दुल बासित की जमानत याचिका खारिज कर दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए इस मामले पर अपना फैसला सुनाया। कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु हुई और कोर्ट ने तुरन्त फैसला सुना दिया।

रिया चक्रवर्ती को मिली सशर्त जमानत, शाम तक हो सकती है जेल से रिहाई

इससे पहले 29 सितंबर को इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शोविक, सैमुएल, दीपेश, बासित परिहार और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।

इससे पहले एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। रात हो जाने के चलते रिया को 8 सितंबर की रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी थी। इसके बाद अगले दिन 9 सितंबर को मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया था। लगभग 1 महीने से रिया चक्रवर्ती भायकला जेल में ही बंद है।

कोर्ट दो बार रिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी जिसके बाद अब रिया को जमानत दे दी गई है। निचली अदालत में बेल याचिका खारिज होने के बाद रिया, शोविक और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Judicial Custody Of Riya Chakraborty And Shovik Ends Today They Will Appear  In Court ANN | महाराष्ट्र: रिया चक्रवर्ती और शोविक की न्यायिक हिरासत आज  खत्म, रिहाई होगी या बढ़ेगी हिरासत?

बेल पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य सभी सभी लोगो की बेल का पुरजोर विरोध किया था और कोर्ट में कहा था कि रिया न सिर्फ सुशांत तक ड्रग्स पहुंचाती थीं बल्कि वो अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग में भी शामिल थीं। ये एक पूरा सिंडिकेट है जो समाज के लिए भी खतरनाक है।

रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती पर ड्रग सिंडिकेट चलाने का आरोप लगा था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के दौरान ड्रग्स एंगल भी सामने आया था जिसके बाद एनसीबी की टीम ने भी अपनी पैनल तफ्तीश शुरू की थी। एनसीबी ने जांच में पाया कि रिया चक्रवर्ती और उसका भाई मुंबई के कई बड़े ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और यह दोनों सैमुअल मिरांडा के जरिए इन पैडलर से ड्रग्स खरीदकर आगे सुशांत को देते थे। इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती उसके भाई शोभित और सैमुअल मिरांडा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *