Breaking News

डीजीपी ने मानसून का स्वागत पुलिस हैडक्वाटर में ‘बॉटल पाम’ का पौधा लगाकर किया

पंजाब में हरियाली को बढ़ाने को लेकर किए गए ऐलान के एक दिन बाद ही डीजीपी गौरव यादव ने आज, शुक्रवार को यहां इसकी शुरूआत पुलिस हैडक्वाटर में ‘बॉटल पाम’ का पौधा लगा कर किया। डीजीपी ने आज यहां ‘आओ वृक्ष लगाएं, धरती मां को बचाए’ नारे के तहत राज्य स्तरीय पौध रोपण अभियान की शुरूआत की।

डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वार शुरू किए इस अभियान के तहत सभी पुलिस जिलों, यूनिटों में बॉटल पाम, कलसरी, अमलतास, टीक, ट्रमीनलिया अर्जुन समेत अलग-अलग किस्मों के हजारेां पौधे लगाए जाएंगे। डीजीपी ने पंजाब के लोगों को आगे आने और पौधे लगाने की इस अभियान को जनतक लहर में बदलने के लिए पंजाब पुलिस के इस प्रयास में अधिक से अधिक योगदान देने की अपील की।

इस दौरान डीजीपी पंजाब के बाद स्पैशल डीजीपी कम्युनिटी अफेयर्ज डिवीज़न ( सीएडी) गुरप्रीत कौर दियो, स्पैशल डीजीपी ह्यूमन रिसोर्स डिवैल्पमैंट ( एचआरडी) ईश्वर सिंह, स्पैशल डीजीपी रेलवे शशी पी दिवेदी, एडीशनल डायरैक्टर जनरलज़ आफ पुलिस ( एडीजीज़पी) डा. नरेश कुमार अरोड़ा, राम सिंह, एस.एस. श्रीवास्तव, बी चंद्र शेखर, जी नागेश्वर राव, एल के यादव और मोहनीश चावला और इंस्पैक्टर जनरल आफ पुलिस ( आईजीपी) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने भी पौधे लगाए। इस दौरान पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में अलग- अलग प्रजातियों के लगभग 25 पौधे लगाए गए।8 पुलिस जिलों के सभी सीपीज़/ एसएसपर के अलावा रेलवे, कमांडो बटालियन, पीएपी बटालियन, आईआरबी बटालियन और इंटेलिजेंस विंग सहित सभी ईकाईयों के मुखियों ने भी अपने सम्बन्धित जिलों में पौधे लगाए।