Breaking News

ओडिशा में ‘दाना’ ने मचाई तबाही, 400 उड़ानें और 750 से अधिक ट्रेनें रद; 6 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित

चक्रवाती तूफान दाना (Dana) ओडिशा (Odisha) के तट से टकरा गया है। तूफान की वजह से ओडिशा (Odisha) में कई स्थानों पर भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात ‘दाना’ (Dana) के पहुंचने की प्रक्रिया 24 और 25 अक्टूबर की मध्य रात्रि में शुरू हुई है। ओडिशा (Odisha) में 385 बचाव दलों (NDRF Team) को तैनात किया गया है। अभी तक तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 7000 से अधिक शिविर स्थापित किए गए हैं। 2,300 से अधिक गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

चक्रवाती तूफान दाना की वजह से 750 से अधिक ट्रेनें (Train) और 400 फ्लाइट (Flight Cancel) को रद किया गया है। बंगाल (Bangal) में 550 और ओडिशा (Odisha) में 203 ट्रेनों को रद किया गया है। भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर गुरुवार को 40 उड़ानों को रद किया गया।भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमान की आवाजाही रोक दी गई है। कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी संचालन गुरुवार शाम छह बजे से शुक्रवार सुबह नौ बजे तक बंद किया गया।

वहीं, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा और झारग्राम में सभी स्कूल 26 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।