Breaking News

सरहद पार से नशा तस्करी के नेटवर्क पर नकेल जारी, पांच किलो हेरोइन समेत एक गिरफ्तार

सीएम भगवंत मान के दिशानिर्देशों पर नशे के खिलाफ अभियान के तहत अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने सरहद पार से नशा तस्करी के नेटवर्क पर नकेल कसना जारी रखा हुआ है। यहां पुलिस ने खेमकरण के लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा को पांच किलो समेत गिरफ्तार तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश किया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पुलिस हेरोइन की खेप के अलावा आरोपी से एक मोटरसाइकिल भी जब्त किया है। डीजीपी ने बताया कि आरोपी लखविंदर लक्खा पाकिस्तान के नशा तस्कर अली के सीधे संपर्क में था और नशा तस्करी करता था। डीजीपी ने बताया कि पाकिस्तान से नशीले पदार्थ मंगाने के लिए ड्रोन का प्रयोग किया जा रहा था।
डीजीपी ने कहा कि नए आपराधिक कानूनों के उपबंधों के मुताबिक गजेटिड अधिकारी की मौजूदगी में पूरी तलाशी और बरामदगी की प्रक्रिया की वाीडियोग्राफी की गई। पुलिस अब आरोपी के अगले-पिछले संबंधों का पता लगाने को लेकर जांच कर रही है।

आपरेशन के विवरन सांझा करते पुलिस कमिश्नर ( सीपी) अमृतसर रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पुलिस टीमों को ठोस सूचना मिली थी कि नशा तस्कर लखविंदर लक्खा ने नशीले पदार्थों की खेप हासिल की है और इसको खेमकरन से अमृतसर डिलीवर करने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए एडीसीपी सीटी- 2 अभिमन्यु राणा के नेतृत्व में सीआईए- 2 की पुलिस टीमों ने जाल बिछा कर मुलजिम को खेमकरन के इलाके से सफलतापूर्वक काबू कर लिया। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धित आगे वाली जांच जारी है। इस सम्बन्धित एक मामला अमृतसर के थाना इस्लामाबाद में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं 21सी, 23 और 25 के अंतर्गत एफ. आई. आर. 130 तिथि 01/ 07/ 2024 दर्ज है।