Breaking News

काशी दौरे पर कल आएंगे सीएम योगी

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के 36 और संबद्ध महाविद्यालयों के 4203 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। 27 अक्तूबर को दीक्षांत मंडप में समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के 64,438 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति योजना का लाभ देंगे। शुक्रवार को कुलपति के नेतृत्व में अधिकारियों ने आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।

कुलपति प्रो. बिहारी लाल शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री का आगमन संस्था के लिए सकारात्मक और गौरव का वातावरण निर्मित करने के साथ-साथ उत्तरोत्तर अभिवृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेगा। समारोह में संस्कृत के पारंपरिक वातावरण के अनुसार स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा।

पारंपरिक वस्त्रों में वैदिक छात्र स्वस्तिवाचन के साथ-साथ विभिन्न तरह के मंगलाचरण के साथ स्वागत, वंदन करेंगे। विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय एवं सारस्वत अतिथि माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी होंगी।

देवभाषा संस्कृत में मंगल गुणों से युक्त अभिनंदन पत्र का वाचन कर मुख्यमंत्री को समर्पित किया जाएगा। प्रथमा के कक्षा छह से सात को 600 और कक्षा आठ के 800 छात्रों को 900 रुपये। पूर्व मध्यमा के छात्रों को 12 सौ रुपये, उत्तर मध्यमा 18 सौ रुपये, शास्त्री को 24 सौ और आचार्य को तीन हजार रुपये मिलेंगे। कुलपति ने मंच, पंडाल, बैठने, पेयजल,विद्युत की व्यवस्था का जायजा लिया।

परिसर में विद्युत तारों को हटाने और परिसर में सड़कों का नवीनीकरण कराया जा रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक एके सिंह ने बताया कि कुलसचिव राकेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक अवध किशोर सिंह, निदेशक प्रकाशन डॉ. पद्माकर मिश्र, अभियंता रामविजय सिंह उपस्थित थे।