Breaking News

CM शिवराज की मौजूदगी में धीरेंद्र शास्त्री ने कराई 121 जोड़ों की शादी

महाशिवरात्रि के महापर्व (Mahashivratri) पर आज छतरपुर के बागेश्वर धाम (bageshwar dham) में सामूहिक कन्या विवाह का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में देशभर से साधु-संत पहुंचे हैं. वहीं प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी नव-विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुंचे है. इसके अलावा सिनेमा जगत (cinema world) से गोविंद नामदेव और सुमन तलवार भी पहुंचे है.

सीएम शिवराज ने मंच से कहा कि जब में विधायक था तो एक बार मैं एमपी में पदयात्रा कर रहा था तो एक गांव में बेटी की शादी दी, जो अनाथ थी. गांव वालों ने कहा आप सरकारी सहायता से बेटी की शादी करवा दो, मैंने पूछा शादी कब है? गांव वाले बोले परसों है, तब मैंने कहा सरकारी सहायता में तो बरसों लग जाएंगे. तब मैंने सोचा, क्या एक शादी मैं नहीं करवा सकता? उस बेटी की शादी फिर हमने करवाई. फिर इसी क्रम में जब मैं सीएम बना तो सबसे पहले सीएम बनते ही सबसे पहले कोई योजना बनाई तो वह योजना था मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना थी.

इसके बाद लाडली लक्ष्मी योजना बनाई गई. आज मप्र में 44 लाख बेटियों लाडली लक्ष्मी हैं. जिनकी शिक्षा भगवान की कृपा से सरकार कर रही है. मैं महाराज जी से कह रहा था कि महाशिवरात्रि आज है. मेरे मन में यह भाव आया है कि हमारी बहनें सशक्त होनी चाहिए. मैं अपनी बहनों को उपहार में मैंने लाडली बहन योजना बनाई है. साल में हमारी बहनों के खाते में 12 हजार रुपए डाले जाएंगे. बता दें कि महाशिवरात्रि के मौके पर बागेश्वर धाम में 125 कन्याओं का विवाह हुआ है. वहीं 19 फरवरी तक चलने वाले समागम में देशभर से बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को बागेश्वर धाम में दीक्षा दरबार लगा था.