Thursday , September 24 2020
Breaking News

CM योगी ने 13 जिलों के बदले IPS अफसर, जानें किसको कहां मिली तैनाती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों के आईपीएस अफसरों समेत 8 जिलों के कप्तान के तबादले कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आधी रात को आनन-फानन में यह कदम उठाया। किस आईपीएस अधिकारी को कहां तैनाती मिली है। इस संदर्भ में एक सूची की गई है। जिन जिलों के आईपीएस अधिकारी बदले गए हैं उनमे हरदोई, कानपुर देहात, रायबरेली, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, खीरी, कुशीनगर समेत 8 जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल हैं। बता दें कि सीएम योगी के निर्देश के उपरांत आर्थिक अपराध अनुसंधान में तैनात आनंद राव कुलकर्णी को उन्नाव का पुलिस कप्तान बनाया गया है। वहीं, उन्नाव में रहे पी कनय को हटाकर पीएसी (प्रयागराज) भेजा गया है।

इसके साथ ही अमित कुमार प्रथम को यूपी 112 का एसपी बनाया गया है। कानपुर देहात में एसपी के पद पर तैनात अनुराग वत्स को हरदोई का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। राम अभिलाष त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर का नया एसपी बनाया गया है। रायबरेली में तैनात स्वप्निल ममगई को लखनऊ के पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है। आलोक कुमार रायबरेली का एसपी बनाया गया है। नरेंद्र कुमार सिंह हमीरपुर का नया एसपी नियुक्त बनाया गया है।

Image

इसके इतर कुछ केंद्रीय जांच एजेंसियों  के पदों पर भी बड़ा फेरबदल किया गया है। मसलन, कुशीनगर का नया एसपी विनोद कुमार सिंह को नियुक्त किया गया है। 35वीं वाहिनी पीएसी (लखनऊ) में तैनात केशव कुमार चौधरी कानपुर का एसपी नियुक्त किया गया है। विजय ढुल को अब लखीमपुर खिली का एसपी तैनात किया गया है। कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी में एसपी के पद पर भेजा गया है। माना जा रहा है कि प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था के सुचारू संचालन की दिशा में प्रशासन में तैनात आलाधिकारियों के अफसरों के पदों पर इस तरह के फेरबदल किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *