Breaking News

CM योगी आदित्यनाथ आज आयेंगे उत्तराखंड, अपनी बहन की मुराद करेंगे पूरी

यूपी सीएम (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज मंगलवार 03 मई को उत्तराखंड (Uttarakhand) आ रहे हैं। वह पौड़ी जिले में स्थित अपने गांव भी जाएंगे। वह अपनी बहन शशि सिंह की मुराद पूरी करेंगे। बहन ने योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील करते हुए कहा था कि वह एक बार घर आकर मां से मिल लें। उनकी मां उन्हें रात-दिन याद करती रहतीं हैं।

पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में जन्म के बाद उनका नाम अजय सिंह बिष्ट रखा गया था। 18 साल की उम्र में घर छोड़ने वाले बिष्ट को गोरखपुर मठ में ही आदित्यनाथ नाम मिला था। योगी की बहन शशि सिंह ने बताया था कि घर छोड़ते वक्त योगी ने नहीं बताया था कि वह संन्यासी बनने जा रहे हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यमकेश्वर आएंगे। वे दोपहर 2:15 बजे जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। जहां सीएम पुष्कर धामी उनकी आगवानी करेंगे। दोनों जौलीग्रांट से हेलीकॉप्टर से यमकेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे और अपराह्न तीन बजे गुरु गोरखनाथ पीजी कालेज बिथ्याणी में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

योगी चार मई को भी यमकेश्वर में रहेंगे जबकि पांच मई को यूपी पर्यटन विभाग के हरिद्वार में बने अलकनंदा होटल का शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सरकार ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सूत्रों की मानें तो दाेनों राज्यों के बीच लंबित मांगों के निपटारे के लिए भी बातचीत हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *