Breaking News

BJP ने भी राजा भैया के खिलाफ उतारा उम्‍मीदवार, महिला नेता सिंधुजा मिश्रा कुंडा में देंगी टक्‍कर

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवर को प्रत्‍याशियों की छठी लिस्‍ट जारी की. भाजपा ने विधानसभा की 91 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इस लिस्‍ट में कई हाईप्रोफाइल सीटों के लिए भी प्रत्‍याशी तय कर दिए गए हैं. पांचवें चरण के चुनाव के लिए जारी इस सूची में प्रतापगढ़ जनपद चर्चा में आ गया है. इस जनपद की 7 सीटों में से 4 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. सबसे रोचक बात यह है कि कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को टिकट दिया गया है. दरअसल, इस सीट से राजा भैया चुनाव मैदान में हैंं. बीजेपी की ओर से उन्‍हें सिंधुजा मिश्रा टक्‍कर देंगी.

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह को पट्टी, कांग्रेस के गढ़ रामपुरखास विधानसभा से नागेश सिंह छोटे सरकार और बाबागंज विधानसभा से केशव पासी इस बार भाजपा की ओर से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में प्रतापगढ़ को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है.

सिंधुजा के लिए आसान नहीं राह
शिव प्रकाश मिश्र की पत्नी सिंधुजा मिश्रा का नाम कुंडा सीट से जारी होने के बाद से यह चर्चा गर्म है कि क्या वे राजा भैया के सामने टिक पाएंगी. गौरतलब है कि यूपी की राजनीति में बाहुबली नेता राघुराज प्रताप सिंह यानी राजा भैया अच्छा खासा प्रभाव है. प्रतापगढ़ जनपद की कुंडा सीट राजा भैया का इतना दबदबा है कि कोई भी पार्टी उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारने से पहले सोचती है. राजा भैया के प्रभाव के कारण कोई भी प्रत्याशी यहां जीत दर्ज नहीं कर पाता है. ऐसे में सिंधुजा मिश्रा और भाजपा के लिए यहां जीत की राह पकड़ना आसान नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *