Breaking News

BJP में शामिल हुए निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पवार

देश में अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। जिन पांच राज्यों में चुनाव होने है, उसमे देवभूमि उत्तराखंड भी शामिल है। चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने भी कमर कस ली है, वहीं पार्टियों में शामिल होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड क्रांति दल के नेता और निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पवार बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए।

उत्तराखंड की यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। वर्तमान में वह विधानसभा में धनोल्टी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में पवार को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

ईरानी ने पवार का बीजेपी में स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्रहित में उनका बीजेपी परिवार में शामिल होने का निर्णय सराहनीय है। कौशिक ने कहा कि पवार ने उत्तराखंड क्रांति दल के नेता के रूप में उत्तराखंड राज्य के लिए लड़ाई में बढ़चढ़कर योगदान दिया और उनके बीजेपी में शामिल होने राज्य में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

प्रीतम सिंह पवार ने कहा कि वह बीजेपी परिवार में शामिल होकर आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं क्योंकि वह उततराखंड के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सोच समझकर उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *