Breaking News

BJP उम्मीदवार की पत्नी को 8 साल की बेटी के सामने रेप करने की दी धमकी, TMC पर लगा आरोप

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में रविवार सुबह 7:30 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है. वैसे तो शुरुआती एक घंटे में चुनाव शांतिपूर्वक है लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. चेतला के वार्ड नंबर 82 में आरोप लगा है कि वाममोर्चा के पोलिंग एजेंट को पीठासीन अधिकारी ने बैठने नहीं दिया. सीपीआई की उम्मीदवार पारमिता दासगुप्ता ने आरोप लगाया कि मतदान केंद्र के अंतर्गत रहने वाले व्यक्ति को ही पोलिंग एजेंट बनाया जा सकता है. इसके अलावा इसी मतदान केंद्र के सामने राज्य के परिवहन मंत्री और पूर्व मेयर फिरहाद हकीम का बैनर लगा था जिसे पुलिस के निर्देश पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हटा दिया है. दूसरी ओर, केंद्रीय बीजेपी सह प्रभारी अमित मालवीय ने बीजेपी उम्मीदवार की पत्नी को 8 साल की बेटी के सामने रेप करने का आरोप लगाया है.

गरिया के एजी नस्कर हाई स्कूल में भी बने मतदान केंद्र में माकपा के पोलिंग एजेंट को नहीं बैठने दिया गया. 110 नंबर वार्ड में पड़ने वाले इस इलाके में माकपा उम्मीदवार तनुश्री मंडल ने बाद में पीठासीन अधिकारी को फटकार लगाई जिसके बाद पोलिंग एजेंट को बैठने की अनुमति दी गई. 36 नंबर वार्ड में बने सियालदह टाकी स्कूल में भी कांग्रेस के पोलिंग एजेंट को नहीं घुसने दिया गया और मारा-पीटा गया. आरोप तृणमूल कांग्रेस पर है.

बीजेपी उम्मीदवार की पत्नी को रेप करने की धमकी

बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने आरोप लगाया, “यह बंगाल के किसी दूर-दराज के जिले में नहीं कोलकाता में हो रहा है. केएमसी चुनाव के बाद टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी उम्मीदवार की पत्नी को उसकी 8 साल की बेटी के सामने रेप और हत्या की धमकी दी. जाहिर तौर पर गृह मंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर कोलकाता पुलिस ने कुछ नहीं किया.” आरोप है कि  मतदान केंद्र के बाहर लाठी लेकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता खड़े थे जिन्होंने कांग्रेस के पोलिंग एजेंट को मारा पीटा है. इसके अलावा बेलियाघाटा में बने खन्ना हाई स्कूल के मतदान केंद्र में सीसीटीवी कैमरे को ढक कर रख दिया गया था. तारातला के पास गाढ़ागाछा इलाके में अधिकांश मतदान केंद्र में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं जिसकी वजह से हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप बीजेपी ने लगाया है. इन तमाम आरोपों की शिकायत चुनाव आयोग से की जा रही है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस के अत्याचार का आरोप

चुनाव पहले रात को बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारने पीटने और गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार कर थाने की हिरासत में रखने का आरोप पुलिस पर लगा है. भाजपा के वार्ड नंबर 86 के उम्मीदवार राजश्री लाहिरी ने बताया कि रात के समय गरियाहाट थाने की पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता अनूप कुमार हेला को बिना कारण चारों तरफ से घेर कर गिरफ्तार कर लिया और जबरन थाने ले गई. जब राजश्री अपने कार्यकर्ताओं के साथ थाने में गए तो उनके साथ भी गाली गलौज और मारपीट की कोशिश की गई. पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार को लेकर जब राजश्री ने विरोध प्रदर्शन की कोशिश की तो उन्हें बलपूर्वक रोक दिया गया. आरोप है कि उन्हें अनूप से मिलने भी नहीं दिया गया है. यहां तक कि वह पानी देना चाहते थे वह भी नहीं लेने दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *