Breaking News

Birthday Special : जूही चावला से शादी करना चाहते थे सलमान खान, लेकिन इस वजह से नहीं बनी बात

80 और 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री जूही चावला (actress juhi chawla) आज 55 साल की हो गई हैं। मॉडलिंग (modeling) की दुनिया में अच्छा नाम कमाने के बाद ही जूही ने बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा था। अभिनेत्री ने साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म ‘सल्तनत’ से डेब्यू किया था। इसके बाद जूही चावला ने इस इंडस्ट्री को एक से एक हिट फिल्म दी, जिसमें ‘डर’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘इश्क’, ‘हम हैं राही प्यार’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। जूही चावला ने साल 1995 में कारोबारी जय मेहता से गुपचुप शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनेत्री से सलमान खान भी शादी करना चाहते थे। आइए आपको जूही की जिंदगी से जुड़ा यह किस्सा आज बताते हैं।

जूही से शादी करना चाहते थे सलमान खान
सलमान खान हिंदी सिनेमा के मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं। वह आज तक सिंगल हैं। उनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा है। लेकिन एक समय था जब सलमान खान जूही चावला पर अपना दिल हार बैठे थे। अभिनेता को मन ही मन जूही पसंद आ गई थीं। इतना ही नहीं, वह जूही चावला के साथ शादी करने के लिए भी तैयार थे। लेकिन जूही चावला के पिता की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

जूही का हाथ मांगने गए थे सलमान खान
सलमान खान जूही चावला को इतना पसंद करते थे कि वह अभिनेत्री के पिता के पास इस बारे में बात करने भी पहुंच गए थे। सलमान खान ने जूही के पिता से उनका हाथ मांगा था। लेकिन जूही चावला के पिता ने अभिनेता को रिजेक्ट मार दिया। यह बात खुद सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताई थी। सलमान ने एक बार कहा था- ‘जूही बहुत प्यारी हैं। मैंने उनके पापा से पूछा भी था कि क्या आप जूही को मुझसे शादी करने देंगे? लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शायद उन्हें मैं पसंद नहीं आया। पता नहीं किस तरह का लड़का चाहिए था उनको?’

जय मेहता के ऐसे हुई शादी
जूही चावला ने जय मेहता से शादी उस वक्त रचाई थी, जब अभिनेत्री का करियर पीक पर था। दोनों साल 1995 में गुपचुप तरीके से शादी के बंधन में बंधे थे। जय और जूही की पहली मुलाकात राकेश रोशन ने करवाई थी, जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि जूही ने अपनी शादी के बारे में लोगों से छह साल तक छिपाकर रखा था। जब अभिनेत्री पहली बार प्रेग्नेंट हुई थीं, तब उनकी शादी की बात लोगों के सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *