Breaking News

Bijapur Naxal Attack के बाद अमित शाह ने रद्द किया असम दौरा, बोले -दिल्ली लौट करेंगे समीक्षा बैठक

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में हुए नक्सलियों के हमले (Chhattisgarh Naxal Attack) के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का असम दौरा रद्द हो गया है. इस नक्सली हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हो गए हैं. एनकाउंटर में 9 नक्सली भी मारे गए हैं.

दो चुनावी रैलियां रद्द
गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की असम में दो रैलियां प्रस्तावित थीं लेकिन नक्सली हमले (Naxal Attack) के चलते दोनों रैलियां रद्द हो गई हैं. उन्होंने कहा, अभी सर्च ऑपरेशन चल रहा है. दोनों और नुकसान हुआ है. जवानों के परिवार को नमन करता हूं. जवानों की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. गृह मंत्री ने कहा, ‘मुझे अभी असम में दो रैलियां करनी थीं लेकिन छत्तीसगढ़ हमले के बाद अब में अपना दौरा रद्द कर रहा हूं. मैं अभी दिल्ली वापस जा रहा हूं. डीजीपी से मौके पर जाने को कहा है और सीएम से बात की है.’

सीएम बघेल से की बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 22 जवानों के शहीद होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रविवार को बात की और हालात का जायजा लिया. शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह को स्थिति का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ जाने को कहा है.

‘नक्सलियों ने मौजूदगी दिखाने के लिए की हिंसा’
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के बीच एक जंगल में नक्सलियों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हुए हैं. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने बघेल से बात की और मुठभेड़ के बाद पैदा हुई स्थिति की जायजा लिया. इस बीच, बघेल ने शाह को मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों ने केवल अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए हिंसा की है क्योंकि लोगों का माओवादी विचारधारा से मोह भंग हो रहा है.

शहीदों को नमन
इससे पहले, अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘मैं छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’