Breaking News

Bihar: चौथी बार बिहार के CM होंगे नीतीश, या तेजस्वी मारेंगे बाजी, आज होगा ये बड़ा फैसला

बिहार में आज नेताओं की अंतिम परीक्षा है. जिसके बाद ये तय हो जाएगा, कि बिहार के सीएम की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा. फिलहाल चुनाव को लेकर अभी तक जो एग्जिट पोल (Exit Polls) दिखाए गए हैं उनमें से ज्यादातर पोल के मुताबिक RJD के युवा नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) वाली पार्टी को जीत मिलने की आशंका जताई जा रही है. आज यानी मंगलवार को बिहार के 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती होगी. जिसके रिजल्ट से नीतीश कुमार की सरकार का भविष्य तय हो जाएगा. जो बीते 15 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री के पद पर राज कर रहे हैं.

बीते दिनों कई एग्जिट पोल में जदयू-भाजपा गठबंधन (JDU-BJP Allaince) वाली सरकार की हार और आरजेडी महागठबंधन वाली सरकार की जीत दिखाई गई है. 31 साल के तेजस्वी यादव महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग (Election Commision) ने मतगणना सही तरीके से कराने के लिए सख्त प्रबंध कर लिए हैं, और इस बात का भी ख्याल रख रही है कि गिनती के दौरान किसी तरह की कोई रूकावट न आए.

इस बारे में बात करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने कहा कि, चुनाव खत्म होने के बाद जिन कक्षों (स्ट्रांग रूम) में ईवीएम मशीनों को शिफ्ट किया गया है, उन जगहों पर केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है. साथ ही मंगलवार के दिन ही डाक मतपत्रों की गिनती के समय इसे ओपन किया जाएगा. बता दें कि बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए मतदान में वैशाली जिले के राघोपुर सीट पर हर किसी की निगाहें गड़ी हुई हैं. दरअसल इस सीट से तेजस्वी यादव (Tesjashwi Yadav) चुनाव के मैदान में उतरे हैं. बात करें नीतीश कुमार तो वो बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं, इसलिए वो चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर नहीं उतरे हैं. फिलहाल सीएम का ताज किसके सिर सजने वाला है ये तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इसके साथ ही आज बिहार का आने वाला भविष्य भी तय हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *